Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. ‘आप’ चली छत्तीसगढ़ः केजरीवाल ने दी शिक्षा और रोजगार की गारंटी, कहा-सूबे में मिलेगी मुफ्त बिजली

‘आप’ चली छत्तीसगढ़ः केजरीवाल ने दी शिक्षा और रोजगार की गारंटी, कहा-सूबे में मिलेगी मुफ्त बिजली

By Rakesh 

Updated Date

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी (आप) की जड़ जमाने के लिए  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सक्रिय हो गए हैं। सत्ता में आने के लिए वह दिल्ली की मुफ्त पालिटिक्स का चमत्कार छत्तीसगढ़ में भी दोहराना चाहते हैं। आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों को देखते हुए शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान रायपुर पहुंचे।

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ः कोरबा में चार पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन, महापौर के अल्पमत में आने से मांगा इस्तीफा

यहां केजरीवाल और भगवंत मान ने संयुक्तरूप से ‘आप’ के गारंटी कार्ड का बखान किया। इस मौके पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने पंजाब में विधायकों की पेंशन कम कर दी। इस वजह से करोड़ों बच रहे  हैं। हमने वहां शिक्षा की गारंटी दी।

पंजाब और दिल्ली में किए गए कामों को बताया

पंजाब सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने पंजाब में 660 मोहल्ला क्लिनिक खोले हैं। वहां पर 40 किस्म की दवाई फ्री में मिल रही हैं। हमारी सरकार बुजुर्गों को फ्री में तीर्थ यात्रा करा रही है। हमने पंजाब में घूसखोरी बंद कर दी है। हम भ्रष्टाचारमुक्त छत्तीसगढ़ की गारंटी देते हैं।

इसके बाद केजरीवाल ने दिल्ली में किए गए अपने कामों के बारे में भी लोगों को बताया।  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभा को संबोधित करते हुए 10 गारंटी दी। उन्होंने बिजली फ्री करने की बात कही है। शिक्षा, स्वास्थ्य और युवाओं को रोजगार देने की बात कही है।

पढ़ें :- सपा सांसद डिंपल यादव का बड़ा बयानः समाजवादी पार्टी ही कर सकती है भाजपा का सामना, कहा- हारे हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा ने MLC  बनाया

केजरीवाल के नौ गारंटी, जो जनता को लुभाएंगे, कहा कि सरकार आने पर

1. छत्तीसगढ़ में 24 घंटे फ्री बिजली मिलेगी। नवंबर तक जितने भी बिजली बिल बकाया हैं, सब माफ किए जाएंगे। 2.शिक्षा की गारंटी। सभी सरकारी स्कूल शानदार बनेंगे। सभी टीचर को नियमित करेंगे। 3. हेल्थ की गारंटी। सभी टेस्ट फ्री में होंगे। मोहल्ला क्लिनिक खुलेंगे। सबका इलाज फ्री में होगा। 4. रोजगार की गारंटी। रोजगार नहीं मिलने तक हर बेरोजगार को तीन हजार मिलेंगे। 5. महिला सशक्तिकरण की गारंटी। 6. तीर्थ योजना की गारंटी। 7. भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़। 8. शहीदों के परिजनों को सुरक्षा और रोजगार  की गारंटी। 9. हड़ताल करने वालों को नियमित करने की गारंटी।

Advertisement