Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज फिरोजाबाद के शिकोहाबाद डॉ सुकेश यादव के यहां पहुंचे। अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सरकार के लोग जिन्होंने हमेशा दबाया है लोगों को भेदभाव की राजनीति और नफरत की राजनीति है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेशः समाजवादी पार्टी में उथल-पुथल का दौर, पहले किसी और को टिकट, अब किसी और को

उन्होने कहा कि बहुत से समाज के जैसे लोग पिछड़े लोग, आदिवासी लोग हैं जिन्हें संविधान से जो अधिकार हैं उन्हें नहीं दिए हैं। इस सरकार को यह बताना चाहिए कि देश में जो वाइस चांसलर बने हैं जो खासकर यूपी में कितने वाइस चांसलर पिछड़ी और दलित के है जो सेकंड यूनिवर्सिटी उन में कितने है।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये लोग भागीदारी की बात करते है बिना जाति जनगणना की भागीदारी कैसे हो सकती है, यह लोग कह सकते हैं कि कैसे हो सकती है। उन्होने कहा कि यह सरकार से हट जाएं 3 महीने के अंदर जातिगत जनगणना समाजवादी लोग कराएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि यह वह लोग हैं जो जातिगत जनगणना नहीं चाहते, जो अधिकार नहीं देना चाहते हैं, जो हक नहीं देना चाहते, जो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी ने संविधान में जो अधिकार दिए हैं वह देना नहीं चाहती।

अखिलेश यादव ने कहा कि जहां तक कुछ हजारों साल पुराने हैं ना उनका सवाल पहले उनका मिला था और ना अब मिलेगा। उन्होने कहा कि मेरा बेटा होगा तो वह उसी जाति का होगा मैं जन्म से नहीं कर सकता यह वह लोग हैं जिन्होंने जाति व्यवस्था बनाई है।

पढ़ें :- सपा सांसद डिंपल यादव का बड़ा बयानः समाजवादी पार्टी ही कर सकती है भाजपा का सामना, कहा- हारे हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा ने MLC  बनाया
Advertisement