Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बीबीसी की डॉक्‍यूमेंट्री पर DU में बवाल,धारा 144 लागू, कई छात्र हिरासत में

बीबीसी की डॉक्‍यूमेंट्री पर DU में बवाल,धारा 144 लागू, कई छात्र हिरासत में

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

BBC Documentary : प्रधानमंत्री मोदी पर बनी BBC की डॉक्‍यूमेंट्री को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीबीसी की डाक्यूमेंट्री पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. जेएनयू और जामिया यूनिवर्सिटी के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय में भी बीसीसी डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग को लकेर जमकर हंगामा हो रहा है. एनएसयूआई के छात्र वहां पहुंचकर हंगामा कर रहे हैं. छात्रों के हंगामे के को देखते हुए पुलिस ने धारा 144 लगा दी है. साथ ही की प्रदर्शनकारी छात्रों को हिरासत में ले लिया गया है. NSUI ने दिल्ली विश्वविद्यालय आर्ट फैकल्टी के बाहर 4 बजे बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने का एलान किया था. जिसको लेकर पुलिस ने आर्ट फैकल्टी के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी.

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसलाः EVM से ही होंगे चुनाव, बैलेट से चुनाव कराने की मांग वाली याचिकाएं खारिज

आर्ट फैकल्टी स्थित गेट-4 पर डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग लैपटॉप पर करने का प्रयास किया गया. कैंपस में मौजूद ने छात्रों को वहां से हटाकर पुलिस ने धारा-144 लगा दी.इससे पहले डीयू की ओर से इस प्रस्तावित स्क्रीनिंग को लेकर पुलिस को सूचना दे दी गई थी. कई संगठनों के छात्र अलग-अलग समय पर आते रहे. इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक व हाथापाई होती रही.

पुलिस सभी को हिरासत में लेकर वहां से हटाती रही। उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि पुलिस ने 24 छात्रों को हिरासत में लिया था, जिन्हें शाम को छोड़ दिया गया. कुछ लोग डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के लिए पहुंचे थे. जब वे नहीं माने तो हिरासत में लिया गया. बाद में उन्होंने अंदर भी स्क्रीनिंग करने का प्रयास किया, तब वहां से भी हिरासत में लिया गया.

डीयू प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने बताया कि स्क्रीनिंग की अनुमति किसी ने नहीं मांगी थी और न ही हमने किसी को अनुमति दी थी. पहले ही दिल्ली पुलिस को सूचना दे दी गई थी, ताकि कैंपस का माहौल खराब नहीं हो। कैंपस में पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था थी. हंगामे को देखते हुए डीयू के सभी गेट भी बंद दिए गए थे.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल
Advertisement