Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार तकनीकी सेवा आयोग कर रहा जूनियर इंजीनियरों की भर्ती

बिहार तकनीकी सेवा आयोग कर रहा जूनियर इंजीनियरों की भर्ती

By Rajni 

Updated Date

पटना। बिहार तकनीकी सेवा आयोग के तहत जूनियर इंजीनियर के बंपर पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिन लोगों ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और लंबे समय से इस क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे है तो वह अप्लाई कर सकते हैं।

पढ़ें :- भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर को क्यों कहा जाता है जननायक, सभी लोगों के बीच थे लोकप्रिय, जानें उनके जीवन से जुड़ी बातें

ऑफिशियल वेबसाइट- btsc.bih.nic.in  पर जाकर करें आवेदन

बीटीएससी (BTSC)  के नौ हजार से अधिक के पद पर आवेदन शुरू हो चुके हैं। जो उम्मीदवार बीटीसीएस (BTSC)  के इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। जिसके लिए बिहार तकनीकी सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट- btsc.bih.nic.in  पर जाकर आवेदन करना है।

आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 21 जून, 2023 है। साथ ही यह जान लें कि इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन ही आवेदन किया जा सकता है। किसी अन्य माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

आपको बता दें कि 9 हजार वेकैंसियों को अलग अलग पदो के लिए बांटा गया है, जहां कुल 9230 पद को भरा जाएगा, जिसमें से 8996 पदों पर जूनियर इंजीनियर सिविल के लिए है और 264 पद जूनियर इंजीयरिंग इलेक्ट्रिकल के लिए है। आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि आरक्षित श्रेणी को शुल्क में कुछ छूट मिलेगी।

पढ़ें :- दिल्ली में उमड़ा आस्था का सैलाबः सूर्यदेव व छठी मइया की पूजा-अर्चना के साथ धूमधाम से मना छठ पर्व, व्रतियों ने उगते सूर्य को दिया अर्घ्य
Advertisement