Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बीजेपी ने जारी किया 12 सूत्रीय संकल्प पत्र, 5 रुपये में मिलेगा भर पेट खाना , पढ़ें पूरी खबर..

बीजेपी ने जारी किया 12 सूत्रीय संकल्प पत्र, 5 रुपये में मिलेगा भर पेट खाना , पढ़ें पूरी खबर..

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

बीजेपी ने दिल्ली एमसीडी के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल दिल्ली बीजेपी प्रभारी बैजयंत पांडा, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता, दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी, हर्षवर्धन, हंस राज हंस और प्रवेश वर्मा ने ये संकल्प पत्र जारी कर दिया।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

इसमें पांच रुपये में खाना, स्मार्ट स्कूल, पांचवी की मेधावी छात्राओं को मुफ्त साइकिल सहित किए कई वादे किए गए हैं। बीजेपी ने संकल्प पत्र में निगम की सुविधाएं मोबाइल और डिजिटल माध्यम से दिए जाने के साथ सरकार बनने पर 100 दिन के अंदर एमसीडी एप पर सभी जानकारी देने की बात कही है।

बीजेपी ने एमसीडी चुनाव के लिए अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रसोई शुरू कराई जाएगी  जिसमें 5 रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। स्मार्ट स्कूल बनाएं जाएंगे स्मार्ट क्लासरूम होंगे,  स्वास्थ्य सेवाओं का आधुनिकीकरण किया जाएगा,  सभी बाजारों में पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी, पार्किंग बनाई जाएंगी। साथ ही बीजेपी ने दिल्ली की जनता से 1000 जगह छठ घाट बनाने का भी वादा किया है ।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी केंद्र और निगम के साथ मिलकर काम करने और दिल्ली की जनता की सेवा करने, झुग्गी पुनर्वास और झुग्गियों में सुविधाएं लाने के अपने कर्तव्य में पूरी तरह से विफल रही है। आप ने दिल्ली को भ्रष्ट सरकार के अलावा कुछ नहीं दिया। साथ ही उन्होने कहा कि 4 दिसंबर को लोग बड़ी संख्या में निकलेंगे और बीजेपी के समर्थन में मतदान  करेंगे।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान
Advertisement