Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Punjab news:आतंकवादी लखबीर लंडा के ‘सब-मॉड्यूल’ का हुआ भंडाफोड़, 3 आरोपी गिरफ्तार,लोडेड रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड भी बरामद

Punjab news:आतंकवादी लखबीर लंडा के ‘सब-मॉड्यूल’ का हुआ भंडाफोड़, 3 आरोपी गिरफ्तार,लोडेड रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड भी बरामद

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Chandigarh: पंजाब पुलिस का एक बड़ा दावा सामने आया है, मंगलवार को पंजाब पुलिस ने दावा किया कि कनाडा में रह रहे आतंकवादी लखबीर लंडा के एक ‘सब-मॉड्यूल’का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है,इसके साथ ही एक लोडेड रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड(RPG) लॉन्चर भी बरामद किया है.पुलिस अधिकारियों ने कहा कि तरनतारन के सरहाली पुलिस थाने में रॉकेट संचालित ग्रेनेड हमले की जांच के तहत यह भंडाफोड़ हुआ है.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

DGP (पुलिस महानिदेशक) गौरव यादव ने एक बयान में कहा कि ‘सब-मॉड्यूल’ को कथित रूप से लंडा के निर्देश पर फिलीपींस से यादविंदर सिंह द्वारा नियंत्रित किया जा रहा था. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान तरनतारन के चंबल गांव के रहने वाले कुलबीर सिंह, हीरा सिंह और दविंदर सिंह के रूप में हुई है. गौरव यादव ने कहा कि पुलिस ने यादविंदर सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है.तरनतारन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गुरमीत सिंह चौहान ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि हमले के दिन उन्होंने यादविंदर सिंह के निर्देश पर एक आरपीजी उपलब्ध कराया था.

पुलिस टीमों ने गिरफ्तार व्यक्तियों के कब्जे से तीन पिस्तौल- दो .32 बोर और एक .30 बोर के साथ गोला-बारूद, एक हथगोला पी-86 और अपराध में इस्तेमाल एक मोटरसाइकिल भी बरामद की. डीजीपी ने कहा, ‘आरपीजी की बरामदगी के साथ, पंजाब पुलिस ने राज्य में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के उद्देश्य से एक और संभावित आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया है.’यह हमला पिछले सात महीनों में पंजाब में इस तरह की दूसरी घटना थी. यादव ने कहा कि खुफिया अभियान के तहत पुलिस ने जिले के बिलियांवाला पुल पर नाकाबंदी की और सरहाली आरपीजी हमले के संबंध में कुलबीर सिंह और हीरा सिंह को गिरफ्तार किया.

Advertisement