Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर भारत में ठंड और कोहरे की वजह से स्कूलों के समय में परिवर्तन – जानें क्या है टाइमिंग

उत्तर भारत में ठंड और कोहरे की वजह से स्कूलों के समय में परिवर्तन – जानें क्या है टाइमिंग

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Uttar Pradesh news: पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा छाया हुआ है, कई जगहों पर सड़क दुर्घटनाएं भी बढ़ी हैं. कोहरे के कारण कई स्कूल बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटनाएं पूर्व में सामने आ चुकी हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य के कई जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. वही बिजनौर में तीन दिन का अवकाश घोषित किया गया है। यह आदेश आज से ही लागू कर दिया गया है। प्रदेश में इनदिनों ठंड का कहर जारी है. घने कोहरे के साथ सुबह की शुरुआत हो रही है. घने कोहरे के कारण गाड़ियों की गति पर ब्रेक सा लग गया है. यूपी में आलम ये है कि कई स्थानों पर पारा 10 डिग्री से भी कम जा रहा है जिसने लोगों का कंपन बढ़ा दी है.

पढ़ें :- UP news: हरदोई में बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरा दो मंजिला मकान, लाखों रुपए का नुकसान, हादसे में बाल-बाल बचे लोग

इन जिलों में परिवर्तित हुए स्कूल के समय

नोएडा

बढ़ती ठंड और कोहरे को लेकर DM का फैसला, सभी स्कूलों के समय में किया गया बदलाव, कल से सुबह 9 बजे से खुलेंगे सभी स्कूल, कक्षा 1 से 12 तक सभी स्कूल 9 बजे से, सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के लिए आदेश.

गाजियाबाद

पढ़ें :- अखिलेश का ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर तंज, कही ये बात, पढ़ें

कोहरे के चलते जनपद के स्कूली समय में बदलाव किया गया है. कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों को समय में बदलाव हुआ है. सुबह 9 बजे से स्कूल खोलनेआदेश दिए गए हैं. RTO ने कोहरे में बस संचालन की एडवाइजरी जारी की है. जिला विद्यालय निरीक्षक ने आदेश जारी किए हैं.

लखनऊ

राजधानी में कोहरे और ठंड के चलते डीएम के आदेश के बाद कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. 8वीं तक के स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेंगे. सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे स्कूल. 31 दिसंबर तक 8वीं तक के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है.

बिजनौर

जिले के सभी स्कूलों में 3 दिन का अवकाश, डीएम उमेश मिश्रा ने किया अवकाश घोषित, शीतलहर,कोहरे के चलते डीएम ने दिए आदेश, कक्षा 8 तक सभी स्कूल 24 दिसंबर तक बंद, 9-12 तक के स्कूलों का समय 10 से 3 बजे तक.

पढ़ें :- प्रेमिका ने काटी नस तो प्रेमी ने दे दी जान, बांदा में पुल से लगाई छलांग, पढ़ें पूरी खबर..

अमेठी

अमेठी में दो दिनों कोहरे के साथ हो रही भीषण ठंड के चलते जिलाधिकारी डीएम राकेश कुमार मिश्र ने स्कूली समय में परिवर्तन किया है. कक्षा 1 से 8 तक सभी विद्यालयों के समय में बदलाव किया गया है. कक्षा 1 से 8 तक बच्चों के विद्यालय के प्रबंधकों को निर्देश दिए गाए हैं. सुबह 9 बजे के अलावा 10 बजे से 2 बजे तक खोलने के निर्देश दिए गए हैं निर्देश.

उन्नाव

उन्नाव जनपद में ठंड की वजह से विद्यालय संचालन का समय बदला गया. डीएम के निर्देश पर BSA ने विद्यालय का समय बदला है. ठंड और कोहरे की वजह से जिला प्रशासन ने फैसला लिया है. कक्षा 1 से लेकर 8 तक के बच्चों का समय बदला गया है. सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगे विद्यालय.

कासगंज

जनपद में बढ़ती ठंड और कोहरे को देखते हुए कासगंज में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने किया कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यालयों की समय सारणी में बदलाव, सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक विद्यालयों का समय किया गया.

पढ़ें :- UP News: मेरठ में लड़की के निकाह से इनकार करने पर मंगेतर ने रेता गला, कांड के बाद मंगेतर फरार

अम्बेडकरनगर

अंबेडकर नगर में भी ठंड को लेकर डीएम ने जारी किया निर्देश, 12वीं तक के सभी विद्यालयों के समय में परिवर्तन, सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक खुलेंगे स्कूल, ठंड से बचने के लिए डीएम ने जारी किया निर्देश.

अयोध्या

शीतलहर और ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों के समय में किया बदलाव, कल से सभी मान्यता प्राप्त विद्यालय सुबह 10 बजे से 3.30 बजे तक होंगे संचालित, जिलाधिकारी ने आदेश को कड़ाई से पालन कराए जाने के दिए निर्देश.

सिद्धार्थनगर

शीतलहर और कड़ाके की ठंड को देखते हुए कक्षा 1 से 8 तक संचालित सभी विद्यालयों के समय में किया गया फेरबदल, सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित रहेंगे विद्यालय, एक सफ्ताह के लिए कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालयों में समय का किया गया फेर बदल.

पढ़ें :- रोडवेज बसों के किराये में भारी इजाफा,100 किमी का सफर 25 रुपए, पढ़ें
Advertisement