Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. सतपाल महाराज पर कांग्रेस का प्रहार, आपदा की जानकारी नहीं दे पाए महाराज !

सतपाल महाराज पर कांग्रेस का प्रहार, आपदा की जानकारी नहीं दे पाए महाराज !

By Rakesh 

Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड आपदाओं से जूझ रहा है। प्रशासन इन आपदाओं से बचाने के लिए हर संभव प्रयास भी करती हैं। मगर क्या आपदा को लेकर वो विभाग सजग है जिसकी इस आपदा से निपटने की जिम्मेदारी है।

पढ़ें :- उत्तराखंडः सूबे में शाम 3 बजे तक 45.62% पड़े मत

हाल ही में उत्तराखंड सरकार के दिग्गज और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने जब बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेस की तो वो खुद मीडिया के सवालों से घिरते हुए नजर आएं। सतपाल महाराज उत्तराखंड सरकार के वो दिग्गज मंत्री हैं जिनके पास भारी भरकम विभाग है।

मंत्री को आपदा में हुए नुकसान की नहीं है कोई जानकारी

मगर मंत्री सतपाल महाराज को ना तो आपदा में हुए नुकसान की कोई जानकारी है और ना ही मीडिया के उन सवालों का जवाब। जो किसी भी विभागीय मंत्री के लिए जरूरी होता है। मंत्री जी के पास तो आंकड़े नहीं है मगर हकीकत ये हैं कि मानसून सीजन में अभी तक लोक निर्माण विभाग को जहां 300 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो चुका है।

पुलों के क्षतिग्रस्त होने से लगभग डेढ़ सौ करोड़ का नुकसान हो चुका है। तो सवाल ये कि क्या मंत्री जी को अभी तक नुकसान के बारे में कोई जानकारी विभाग के अधिकारियों की तरफ से नहीं दी गई या फिर मंत्री का अधिकारियों के साथ कोई तेलमेल नहीं है।

पढ़ें :- हरियाणाः सैकड़ों युवाओं ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’, पूर्वमंत्री ने पार्टी का पटका पहनाकर किया सभी का स्वागत, कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की बात की जाए तो उनके पास भारी भरकम लोक निर्माण विभाग, पर्यटन विभाग,  सिंचाई विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभाग है लेकिन इस आपदा की घड़ी में कितना नुकसान विभाग को हुआ है इसका एक भी जवाब मंत्री के पास मौजूद नहीं है। अब विपक्ष में बैठी कांग्रेस महाराज के सियासी ज्ञान पर सवाल उठा रही है ।

Advertisement