1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Congress : बागी नेताओं पर हाईकमान सख्त : केवी थॉमस और सुनील जाखड़ को कांग्रेस अनुशासन समिति का नोटिस

Congress : बागी नेताओं पर हाईकमान सख्त : केवी थॉमस और सुनील जाखड़ को कांग्रेस अनुशासन समिति का नोटिस

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने कहा है कि पार्टी के नेता प्रदेश स्तर पर और वहां बात ना बने तो राष्ट्रीय स्तर पर अपनी बात रख सकते हैं। सार्वजनिक तौर पर बयान देकर अनुशासन को भंग करना सही नहीं है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 11 अप्रैल। कांग्रेस अनुशासन समिति ने सोमवार को पंजाब के पूर्व पार्टी प्रभारी सुनील जाखड़ और केरल के पार्टी नेता केवी थॉमस को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

पढ़ें :- Jayanti Patnaik Passes Away:कांग्रेस नेता जयंती पटनायक का निधन,राष्ट्रपति ने जताया शोक

कांग्रेस पार्टी से दोनों नेताओं की नाराज़गी क्यों?

गौरतलब है कि कांग्रेस की पंजाब चुनाव में हार के बाद सुनील जाखड़ ने पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को एक इंटरव्यू में भ्रष्टाचारी बताया था। वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री केवी थॉमस पार्टी के निर्देश के बावजूद राज्य में माकपा की बैठक में शामिल हुए थे। जहां थॉमस राज्यसभा ना भेजे जाने से पार्टी से नाराज हैं वहीं सुनील जाखड़ पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए उनकी उम्मीदवारी को अनदेखा किए जाने से नाराज हैं।

जवाब संतोषजनक ना होने पर दोबारा होगी कार्रवाई

वहीं कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य एके एंटनी की अध्यक्षता वाली अनुशासन समिति ने सोमवार को दोनों के बारे में विचार किया है। समिति की बैठक के बाद पार्टी नेता तारीक अनवर ने मीडिया से कहा कि फिलहाल जाखड़ और थॉमस को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। उनका जवाब संतोषजनक ना होने पर दोबारा समिति बैठक कर आगे की कार्रवाई कर निर्णय लेगी।

पढ़ें :- कांग्रेस में पड़ी फूट! गोवा कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक आज बीजेपी में शामिल होंगे: प्रदेश पार्टी अध्यक्ष शेत तनावड़े

उधर इसी बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने कहा है कि पार्टी के नेता प्रदेश स्तर पर और वहां बात ना बने तो राष्ट्रीय स्तर पर अपनी बात रख सकते हैं। सार्वजनिक तौर पर बयान देकर अनुशासन को भंग करना सही नहीं है। अगर कोई अनुशासन को भंग करता है तो उम्मीद है कि पार्टी उसे बाहर का रास्ता दिखाएगी। पंजाब की नई टीम ने सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

पढ़ें :- कांग्रेस आज कन्याकुमारी से 3570 km लंबी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करेगी, 5 महीने में तय होगा लक्ष्य
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...