Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Kanjhawala Case: ‘अंजलि के शरीर पर 40 चोटें, खोपड़ी खुली, रीढ़ की हड्डी टूटी’, सामने आई ऑटोप्सी रिपोर्ट

Kanjhawala Case: ‘अंजलि के शरीर पर 40 चोटें, खोपड़ी खुली, रीढ़ की हड्डी टूटी’, सामने आई ऑटोप्सी रिपोर्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए कंझावला सड़क हादसे में मृतका अंजलि सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई है. अंजलि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी खोपड़ी फटी हुई थी, सिर की हड्डियां टूटी हुई थीं, छाती के पीछे से पसलियां निकली हुई थीं. मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के तीन डॉक्टरों के पैनल ने अंजलि सिंह के शव की जांच की.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Kanjhawala Case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए कंझावला सड़क हादसे में मृतका अंजलि सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई है. अंजलि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी खोपड़ी फटी हुई थी, सिर की हड्डियां टूटी हुई थीं, छाती के पीछे से पसलियां निकली हुई थीं. मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के तीन डॉक्टरों के पैनल ने अंजलि सिंह के शव की जांच की.

पढ़ें :- कंझावला कांड में आरोपियों का कबूलनामा, पता होने के बावजूद 12 किमी तक घसीटी अंजलि की लाश

अंजलि सिंह की ऑटोप्सी रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीर की स्थिति सिर, रीढ़, बाईं जांघ की हड्डी और दोनों फेफड़ों में गंभीर चोट के कारण थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि अंजलि सिंह की मौत सदमे और अत्यधिक रक्तस्राव के कारण हुई. अंजलि सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी 40 गंभीर चोटों का जिक्र है।

सभी चोटें सिर पर टक्कर और घसीटे जाने के कारण लगी हैं

सूत्रों की एक रिपोर्ट के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि एक साथ इतनी चोटें लगना सामान्य रूप से मौत का कारण हो सकता है। हालांकि, सिर, रीढ़ की हड्डी, लंबी हड्डियों और अन्य चोटों की गंभीरता भी मौत का कारण बन सकती है। तेज रफ्तार टक्कर और घसीटने से सभी चोटें संभव हैं। हालांकि अंतिम राय रासायनिक विश्लेषण और जैविक नमूनों की रिपोर्ट मिलने के बाद दी जाएगी।

40 से अधिक चोटें, लापता मस्तिष्क पदार्थ

पढ़ें :- Kanjhawala case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने किया खुलासा, 'मौत घसीटने और सड़क दुर्घटना की वजह से हुई, नहीं हुआ था यौन उत्पीड़न'

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में 40 चोटें दर्ज की गई हैं। जिनमें से ज्यादातर घाव और खरोंच हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अंजलि का ब्रेन मैटर गायब था और दोनों फेफड़े साफ दिखाई दे रहे थे. “यौन उत्पीड़न का कोई संकेत नहीं है”, हालांकि उसकी मां ने आशंका जताई थी कि उसके साथ बलात्कार किया गया था क्योंकि जब उसका शरीर पाया गया था तो वह नग्न थी।

अंजलि सिंह का निधन बीते रविवार (1 जनवरी) को हुआ था. घर लौटते समय एक कार ने उनकी स्कूटी को टक्कर मार दी और उनका शरीर कार में ही फंस गया। कार सवार 13 किलोमीटर तक उसके शव को घसीटते रहे। जिससे उसकी मौत हो गई। जब अंजलि का शव बरामद किया गया तो उसके कपड़े फटे हुए थे और उसकी पीठ बुरी तरह जख्मी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com