Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Delhi Mayor Election: दिल्ली मेयर चुनाव के दौरान सिविक सेंटर में जबरदस्त हंगामा

Delhi Mayor Election: दिल्ली मेयर चुनाव के दौरान सिविक सेंटर में जबरदस्त हंगामा

आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए शैली ओबरॉय को प्रत्याशी बनाया है. वहीं विकल्प के तौर पर आशु ठाकुर को भी मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी की ओर से मेयर पद के लिए पार्षद रेखा गुप्ता ने नामांकन दाखिल किया है.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Delhi Mayor Election: दिल्ली नगर निगम (MCD) की बैठक में आज उस वक्त भारी हंगामा हुआ जब मेयर के चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी (आप) और बीजेपी के नवनिर्वाचित पार्षद आपस में भिड़ गए.
सिविक सेंटर के बीच आप व भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। विजुअल्स में सदस्यों को एक-दूसरे को धक्का देते और कुछ को जमीन पर गिरते हुए देखा गया। विरोध तब भड़क उठा जब उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा नियुक्त अस्थायी अध्यक्ष सत्य शर्मा ने मनोनीत सदस्यों या एल्डरमेन को शपथ दिलाई।

पढ़ें :- बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, सत्याग्रह एक्सप्रेस की 18 बोगियां बिना इंजन पटरी पर दौड़ी,यात्रियों ने किया हंगामा

आप सदस्यों ने कहा कि मनोनीत सदस्यों से पहले निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलानी चाहिए थी।

टकराव आप और उपराज्यपाल के बीच टकराव की एक श्रृंखला के बाद होता है, जो दिल्ली में केंद्र के प्रतिनिधि हैं और केंद्रीय गृह मंत्री को रिपोर्ट करते हैं।

आप ने उपराज्यपाल पर दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार से परामर्श किए बिना कई नियुक्तियां करने और मेयर चुनावों को भाजपा के पक्ष में करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उपराज्यपाल पर जानबूझकर भाजपा से जुड़े 10 मनोनीत सदस्यों को चुनने का आरोप लगाया।

मनोनीत सदस्यों के नामकरण के बाद, श्री सक्सेना ने मेयर चुनाव की अध्यक्षता करने के लिए अस्थायी अध्यक्ष के रूप में भाजपा पार्षद सत्य शर्मा को भी नियुक्त किया। आप ने इस पद के लिए वरिष्ठतम पार्षद मुकेश गोयल के नाम की सिफारिश की थी।

तीन बार सत्ता में रहने के बाद निकाय चुनाव हारने वाली भाजपा ने दावा किया है कि वह मेयर का पद जीतेगी।

पढ़ें :- बिहार के वरिष्ठ IAS अधिकारी ने मीटिंग में अफसरों के साथ की गाली-गलौज, वीडियो हुआ वायरल

अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने मेयर पद के लिए शैली ओबेरॉय को मैदान में उतारा है। उन्हें चुनौती दे रही हैं भाजपा की रेखा गुप्ता। आप के बैक-अप उम्मीदवार आशु ठाकुर हैं। डिप्टी मेयर पद के लिए आप के आले मुहम्मद इकबाल और भाजपा के जलज कुमार और कमल बागरी ने उम्मीदवार बनाए हैं।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया, “यह परंपरा है कि सदन के वरिष्ठतम सदस्य को प्रोटेम स्पीकर या पीठासीन अधिकारी के रूप में नामित किया जाता है। लेकिन बीजेपी सभी लोकतांत्रिक परंपराओं और संस्थानों को नष्ट करने पर तुली हुई है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com