Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली पुलिस का सबसे बड़ा एक्शन! 1200 करोड़ रुपये से अधिक का ड्रग्स किया बरामद, 2 अफगान नागरिक गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस का सबसे बड़ा एक्शन! 1200 करोड़ रुपये से अधिक का ड्रग्स किया बरामद, 2 अफगान नागरिक गिरफ्तार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Drugs in Delhi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को दो अफगान नागरिकों को करोड़ों रुपये की ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक, इनके पास से अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की 312.5 किलोग्राम मेथामफेटामाइन और 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है.

पढ़ें :-  ‘आप’ सांसद स्वाति मालीवाल का सनसनीखेज आरोप- दिल्ली CM के निजी सचिव ने मारापीटा, पुलिस कर रही जांच  

गिरफ्तार किए गए दोनों अफगान नागरिक 2016 से भारत में रह रहे थे। उनके पास से मेथामफेटामाइन दवाओं की बरामदगी देश में सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है।

विशेष सीपी एचजीएस धालीवाल ने कहा, “यह देश के इतिहास में मेथामफेटामाइन दवाओं की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। दोनों अफगान नागरिक 2016 से भारत में रह रहे थे। आगे की पूछताछ में लखनऊ के एक गोदाम से 606 बैग बरामद किए गए।” एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस।

इससे पहले, 4 सितंबर को, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) के साथ मिलकर एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया था और राष्ट्रीय राजधानी के वसंत कुंज इलाके से 4 किलो उच्च श्रेणी की हेरोइन के साथ एक अफगान नागरिक को गिरफ्तार किया था। जब्त की गई दवा की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 20 करोड़ रुपये है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस पूरे अंतरराष्ट्रीय नार्को टेरर मॉड्यूल की जानकारी देते हुए बताया कि मुस्तफा और रहिमुल्लाह को 3 सितंबर को पकड़ा गया. ये दोनों वर्ष 2016 से इंडिया में है और लगातार अपना रिफ्यूजी वीजा बढ़वाते रहे हैं. मुस्तफा काबुल और रहिमुल्लाह कंधार का रहने वाला है.

उन्होंने बताया कि 3 सितम्बर को कालिंदी कुंज के पास जब इन्हें पकड़ा गया, तब इनकी गाड़ी से लगभग 2.5 किलो ड्रग्स पकड़ी गई. इनसे पूछताछ के बाद नोएडा से मेथपमेटाफीन पकड़ी गई. वहीं लखनऊ में भी रेड की गई जहां से 606 बैग रिकवर किए. इन बैग्स का नार्को टेस्ट किया जाएगा.

पढ़ें :- देश गणतंत्र दिवस के उल्लास में डूबा, राष्ट्रपति मुर्मू ने कर्तव्य पथ पर फहराया तिरंगा, कर्तव्य पथ पर भारत के शौर्य का प्रदर्शन, नारी शक्ति से गौरवान्वित हुआ देश
Advertisement