1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बेगूसराय में लगातार घूम रहा है ड्रोन कैमरा, पकड़े जा रहे शराब और कारोबारी

बेगूसराय में लगातार घूम रहा है ड्रोन कैमरा, पकड़े जा रहे शराब और कारोबारी

सरकार की ओर से उपलब्ध कराया गया ''ड्रोन'' शराब कारोबार को खोजने में काफी मददगार साबित हो रहा है। बेगूसराय में होली को लेकर उत्पाद विभाग की टीम लगातार शराब बरामदगी को लेकर सघन छापेमारी अभियान चला रही है।

By Akash Singh 
Updated Date

बेगूसराय : बिहार में शराबबंदी अभियान को सफल बनाने में जुटी बेगूसराय पुलिस होली के मौके पर और अलर्ट मोड में आ गई है। रेल पुलिस, जिला पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम के साथ-साथ एसपी के निर्देशन में बनाई गई एंटी लिक्विड टास्क फोर्स (एएलपीएफ) की टीम लगातार छापेमारी कर शराब कारोबार पर रोक लगाने में जुटी हुई है। जिसका जबरदस्त फायदा मिल रहा है तथा शराब के साथ कारोबारी भी पकड़े जा रहे हैं।

पढ़ें :- BPSC 67th Exam : परीक्षा के पैटर्न में होगा बदलाव, UPSC के पैटर्न पर परीक्षा की तयारी

सरकार की ओर से उपलब्ध कराया गया ”ड्रोन” शराब कारोबार को खोजने में काफी मददगार साबित हो रहा है। बेगूसराय में होली को लेकर उत्पाद विभाग की टीम लगातार शराब बरामदगी को लेकर सघन छापेमारी अभियान चला रही है। इसी कड़ी में उत्पाद विभाग की टीम ने ड्रोन कैमरा के माध्यम से नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के कुसमहौत बहियार तथा गंगा के पार बसे शाम्हो थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में छापेमारी कर सैकड़ों लीटर जावा (देसी शराब बनाने के लिए तैयार किया गया कच्चा पदार्थ) नष्ट किया गया है। इसके अलावा वीरपुर थाना क्षेत्र, फुलवड़िया एवं नीमा चांदपुरा इलाके में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की।

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर दुर्गेश कुमार ने रविवार को बताया कि होली को लेकर लगातार विशेष अभियान चलाया जा रहा है। फुलवड़िया में सात लीटर शराब के साथ कारोबारी नरेश चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि कई इलाकों में सैकड़ों लीटर जावा को नष्ट किया गया है। होली को लेकर ड्रोन से उपलब्ध जानकारी के साथ-साथ मैनुअल जानकारी के आधार पर भी कार्रवाई लगातार जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि बिहार सरकार ने शराबबंदी को सफल बनाने के लिए ड्रोन कैमरा दिया है। उत्पाद विभाग की टीम ड्रोन कैमरा के माध्यम से शराबबंदी को सफल बनाने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। दूसरी ओर एसपी के निर्देश पर लगातार छापेमारी कर रही साहेबपुर कमाल थाना की पुलिस ने 37 बोतल विदेशी शराब के साथ चार कारोबारी को गिरफ्तार किया है। जबकि बरौनी रेल पुलिस ने बरौनी जंक्शन पर बाघ एक्सप्रेस में छापेमारी कर लावारिस हालत में रखा गया 60 बोतल विदेशी शराब बरामद किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...