Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में ई-रिक्शा की बैटरी फटी, मां-बेटे व भतीजी की मौत

लखनऊ में ई-रिक्शा की बैटरी फटी, मां-बेटे व भतीजी की मौत

By Rajni 

Updated Date

लखनऊ। लखनऊ के बीबीडी के जुग्गौर स्थित निवाजपुरवा में ओवर चार्जिंग के कारण ई-रिक्शा की बैटरी तेज धमाके के साथ फट गई। जिससे मां रोली (25), बेटे कुंज (3) और भतीजी रिया (9) की मौत हो गई। हादसा गुरुवार सुबह चार बजे हुआ।

पढ़ें :- बरेली में लूटपाट का विरोध करने पर महिला को मारी गोली, मौत, पति गंभीर

मूलरूप से बाराबंकी के गोसाइनपुरवा मोहम्मदपुर खाला निवासी अंकित बीबीडी इलाके के निवाजपुरवा, जुग्गौर में परिवार सहित रहता है। अंकित ई-रिक्शा चलाता है। अंकित के भाई अंशु के मुताबिक गोंडा में रिश्तेदारी में शादी थी। जिसमें शामिल होने उसे जाना था।

वह बाराबंकी से अपने परिवार के साथ लखनऊ आया। भाई अंकित के पास उसने अपनी दोनों बेटियों रिया और प्रिया को छोड़ दिया। इसके बाद बेटे युवराज व पत्नी रेखा के साथ नौ मई को गोंडा चला गया। गुरुवार को उसे हादसे की सूचना मिली। अंशु ने बताया कि अंकित के परिवार में पत्नी रोली, दो बेटे कुंज व समर हैं।

अंशु के मुताबिक अंकित बुधवार रात को ई-रिक्शा लेकर घर पहुंचा। ई-रिक्शे के लिए दो बैटरियां ले रखी थी। एक पहले से ही कमरे में था। दूसरी बुधवार रात को पहुंचने के बाद ई-रिक्शे से निकालकर कमरे में रख दिया। गुरुवार सुबह चार बजे तेज धमाका हुआ। वह भागकर कमरे में पहुंचा तो वहां सो रहे सभी परिजन तड़प रहे थे। दोनों बैटरियां फट गई थी।

ओवर चार्जिंग के कारण हुआ हादसा

पढ़ें :- भगवाती टेक्सटाइल में भीषण आग लगने से लाखों का माल राख

आननफानन सभी को लेकर चिनहट स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचाया। जहां रोली, रिया और कुंज ने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों ने समर व प्रिया की हालत गंभीर बताई, वहीं अंकित को खतरे से बाहर बताया है। प्रभारी निरीक्षक बीबीडी विनय कुमार सरोज ने बताया कि पड़ताल में सामने आया कि दोनों बैटरियों को चार्जिंग के लिए लगाया गया। जरूरत से अधिक चार्जिंग के कारण हादसा हुआ।

Advertisement