Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3.  ईडी ने हेमंत सोरेन को फिर भेजा नोटिस, 24 अगस्त को फिर बुलाया,बेनामी संपत्ति पर होगी पूछताछ

 ईडी ने हेमंत सोरेन को फिर भेजा नोटिस, 24 अगस्त को फिर बुलाया,बेनामी संपत्ति पर होगी पूछताछ

By Rakesh 

Updated Date

रांची। ED ने एक बार फिर से जमीन घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दूसरा समन भेजा है। ईडी ने सोरेन को 24 अगस्त को ईडी के रांची जोनल ऑफिस में पूछताछ के लिए मौजूद रहने को कहा है।

पढ़ें :- वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- अरविंद केजरीवाल ने बापू की समाधि पर जाकर किया पापों का प्रायश्चित, अब ED के सामने भी जाकर कबूल लें अपना जुर्म

ईडी के अधिकारी मुख्यमंत्री सोरेन से उनके और उनके परिवार की संपत्तियों के बारे में भी पूछताछ करेंगे। वैसे इससे पहले 8 अगस्त को भी ईडी ने हेमंत सोरेन को समन भेजकर 14 अगस्त को मौजूद होने को कहा था। लेकिन वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे।

वहीं एक बार फिर से समन आने के बाद भाजपाई सोरेन परिवार को भ्रष्टाचारी साबित करने में जुटे हैं। बाबूलाल कटाक्ष कर रहे हैं कि राजमहल के पत्थर खदानों की लीज मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी, विधायक प्रतिनिधि और प्रेस सलाहाकार को आवंटित कर सिर्फ अपने खजाने को भरा है ।

आपको बता दें कि जमीन घोटाले के मामले में अब तक 14 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। जिसमें मुख्‍यमंत्री के करीबी प्रेम प्रकाश, रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन, कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल, न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल और सीओ भानुप्रताप भी शामिल हैं।

रिपोर्ट में दावा है कि फर्जी नाम और पते के आधार पर सेना की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है। तो ऐसे में सवाल ये कि क्या सीएम हेमंत इस बार ईडी के बुलावे पर सवालों का जवाब देने के लिए पहुंचेगे या फिर नहीं।

पढ़ें :- सपा सांसद डिंपल यादव का बड़ा बयानः समाजवादी पार्टी ही कर सकती है भाजपा का सामना, कहा- हारे हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा ने MLC  बनाया
Advertisement