1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. JKCA Scam मामले में ईडी फारूक अब्दुल्ला से 31 मई को करेगा पूछताछ

JKCA Scam मामले में ईडी फारूक अब्दुल्ला से 31 मई को करेगा पूछताछ

94.06 करोड़ के इस घोटाले में ईडी अब्दुल्ला की संपत्ति भी कर चुका है अटैच

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

श्रीनगर, 27 मई। जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) में हुए 94.06 करोड़ रुपये के घोटाले से संबधित मामले में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय एक बार फिर पूछताछ करेगा। इस मामले में ईडी पहले भी डॉ. फारूक अब्दुल्ला से दो बार पूछताछ करने के अलावा उनकी संपत्ति को भी अस्थायी तौर पर अटैच कर चुका है।

पढ़ें :- J&K: उठी हैदरपोरा मुठभेड़ की न्यायिक जांच की मांग, फारूक अब्दुल्ला ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

डॉ. अब्दुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने जेकेसीए के कुछ पदाधिकारियों को कथित तौर पर नियमों की अनदेखी कर वित्तीय अधिकारी प्रदान कर रखे थे। जेकेसीए के पहले से नियमित और विधि सम्मत बैंक खातों के बावजूद छह नए बैंक खाते खुलवाए गए। इसके अलावा जेकेसीए के एक निष्क्रिय पड़े बैंक खाते को भी फिर से शुरू किया गया ताकि वित्तीय घोटाले को आसानी से अंजाम दिया जा सके।

ईडी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया गया है। अब्दुल्ला मौजूदा समय में श्रीनगर-बडगाम संसदीय क्षेत्र के सांसद भी हैं। डॉ. अब्दुल्ला को ईडी ने 31 मई 2022 को श्रीनगर स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...