Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. गिरिराज सिंह का बड़ा बयान बोले, यूपी में बाबर के चिह्न मिटाते रहेंगे बाबा

गिरिराज सिंह का बड़ा बयान बोले, यूपी में बाबर के चिह्न मिटाते रहेंगे बाबा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

बेगूसराय : केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने से बाबर के कई चिन्ह मिटा दिए गए हैं और यह अभियान जारी रहेगा। सनातन संस्कृति का स्वाभिमान जगाने के लिए योगी आदित्यनाथ बहुत ही जरूरी हैं। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ को चुनते रहिए और बाबर के चिह्न को मिटाते रहेंगे बाबा।

पढ़ें :- सीएम नीतीश का बड़ा बयान, कही ये बात, पढ़ें

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कट्टरपंथियों ने रेंगने का प्रयास शुरू कर दिया है, रेंगते कट्टरपंथ को दोबारा ऑक्सीजन नहीं दें। सनातन स्वाभिमान जगाना है और एकबार फिर योगी को चुनना है। योगी के मुख्यमंत्री बनने बाद उत्तर प्रदेश में कई जगहों के नाम बदल दिए गए हैं। मुगलसराय स्टेशन का नाम एकात्म मानववाद के प्रणेता दीनदयाल उपाध्याय के नाम कर दिया। इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया। फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल कानपुर के पनकी स्टेशन का नाम पनकी धाम कर दिया था। दिल्ली स्थित दो भवनों यूपी सदन और यूपी भवन का नाम बदला गया, यूपी सदन का नाम उत्तर प्रदेश सदन त्रिवेणी रखा गया, जबकि यूपी भवन का नाम उत्तर प्रदेश भवन संगम किया गया। गोरखपुर के उर्दू बाजार का नाम हिंदू बाजार तथा मियां बाजार का नाम माया बाजार किया गया। प्रयागराज के चार रेलवे स्टेशनों के नाम बदले, इलाहाबाद जंक्शन प्रयागराज जंक्शन बना, रामबाग प्रयागराज जंक्शन बना, इलाहाबाद छिवकी स्टेशन का नाम भी बदला। प्रयागराज घाट का नाम बदलकर प्रयागराज संगम किया गया।

गिरिराज सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सनातन संस्कृति का ध्वज बुलंद कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ के प्रयास से भारतीय सनातन संस्कृति का ध्वज पूरी दुनिया में बुलंद हो रहा है। एकबार फिर उत्तर प्रदेश में पूरे जोश से योगी आदित्यनाथ की सरकार बनेगी।

Advertisement