Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. एक और बड़ी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने जा रही है सरकार, वित्त मंत्रालय ने FSNL के विनिवेश के लिए बोलियां आमंत्रित कीं

एक और बड़ी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने जा रही है सरकार, वित्त मंत्रालय ने FSNL के विनिवेश के लिए बोलियां आमंत्रित कीं

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 31 मार्च। केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की एक और बड़ी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने जा रही है। सरकार MSTC लिमिटेड की अनुषंगी कंपनी फैरो स्क्रैन निगन लिमिटेड (FSNL) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच रही है। इसके लिए वित्त मंत्रालय ने बोलियां आमंत्रित की हैं।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

गुरुवार को वित्त मंत्रालय के निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने कहा कि फेरो स्क्रैप निगम लिमिटेड (FSNL) में भारत सरकार की पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां आमंत्रित की गई हैं। इसके लिए रुचि पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 5 मई, 2022 है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

दीपम की ओर से जारी बयान के मुताबिक भारत सरकार प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ रणनीतिक बिक्री के जरिए MSTC लिमिटेड की 100 फीसदी अनुषंगी कंपनी FSNL का विनिवेश करने जा रही है। BDO इंडिया LLP प्रस्तावित लेन-देन सलाहकार के रूप में इस विनिवेश के लिए काम कर रही है।

गौरतलब है कि MSTC की अनुषंगी FSNL का गठन साल 1979 में किया गया था। भारत सरकार को एफएसएनएल की रणनीतिक बिक्री वित्त साल 2022-23 में पूरी होने की उम्मीद है। सरकार ने वित्त वर्ष 2022-23 में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के विनिवेश से 65 हजार करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है।

Advertisement