Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल आज करेंगे आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल आज करेंगे आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल किसका चेहरा सामने लेकर आएंगे, यह एक बड़ा सवाल है। तो आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे। पार्टी पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों द्वारा पार्टी को दी गई राय के आधार पर उम्मीदवार का नाम दिया जाएगा।

पढ़ें :- पंजाब में विकास क्रांति रैलीः केजरीवाल बोले- ‘आप’ होगी मजबूत तो गांव-गांव में बहेगी विकास की गंगा

आप पार्टी सूत्रों के अनुसार, आप से सीएम उम्मीदवार की दौड़ में राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया, राष्ट्रीय महासचिव इसुदान गढ़वी और महासचिव मनोज सोरतिह्या शामिल हैं. पार्टी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि केजरीवाल नाम की घोषणा के लिए शुक्रवार को अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं.

बता दें कि पिछले हफ्ते, केजरीवाल ने लोगों से एसएमएस, व्हाट्सएप, वॉयस मेल और ई-मेल के माध्यम से पार्टी से संपर्क करने का आग्रह किया था ताकि वे इस बारे में अपने विचार दे सकें कि राज्य में पार्टी से सीएम उम्मीदवार कौन होना चाहिए. उन्होंने कहा था कि लोग 3 नवंबर की शाम तक अपना सुझाव दे सकते हैं. लोगों की राय के आधार पर अगले दिन पार्टी के मुख्यमंत्री पद के नाम की घोषणा की जाएगी. उन्होंने पिछले शनिवार को कहा था वह 4 नवंबर को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे.

मालूम हो कि उस वक्त केजरीवाल ने यह भी कहा था कि पंजाब चुनाव के दौरान हमने लोगों से पूछा था कि अगला मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए. लोगों ने भारी बहुमत से भगवंत मान का नाम लिया. और जनता की मर्जी के मुताबिक हमने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया. वहीं आप ने गुरुवार को गुजरात चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की अपनी नौवीं सूची की घोषणा की, जिसके साथ अब तक घोषित उम्मीदवारों की संख्या 118 हो गई है. 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव अगले महीने दो चरणों में होंगे. पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा जबकि वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी.

पढ़ें :- दिल्ली में ‘आप’ का कार्यकर्ता सम्मेलनः केजरीवाल बोले, कांग्रेस-भाजपा को पीछे छोड़ देश में आम आदमी पार्टी का होगा राज
Advertisement