Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Gurugram: सेक्टर 49 में आग की चपेट में झुग्गी बस्ती आने से 200 से अधिक झुग्गियां जलकर राख,2,000 से अधिक लोग बेघर

Gurugram: सेक्टर 49 में आग की चपेट में झुग्गी बस्ती आने से 200 से अधिक झुग्गियां जलकर राख,2,000 से अधिक लोग बेघर

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Gurugram News: गुरुग्राम से एक बड़ी खबर सामने आई है,सोमवार को गुरुग्राम के सेक्टर 49 इलाके के घसोला गांव के निकट एक झुग्गी बस्ती आग की चपेट में आने से 200 से अधिक झुग्गियां जलकर राख हो गईं.इस घटना में 2000 से अधिक लोग बेघर हो गए है,फिलहाल इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर सामने नही आई है,अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 150 से अधिक छोटे और बड़े गैस सिलेंडरों के फटने से आग फैल गई.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

एक वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि 100 अग्निशामकों के साथ दमकल की 20 से अधिक गाड़ियों को आग बुझाने में लगाया गया था. आग पर काबू पाने में चार घंटे से अधिक समय लगा, लेकिन तब तक बड़ी संख्या में झुग्गियां जलकर राख हो चुकी थीं.यह आग काफी भयानक था,इसमें लोगों के काफी समान पूरी तरह से जलाकर खाक हो गया

उन्होंने बताया कि घटना सोमवार पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे एक झुग्गी में लगी थी, जो जल्द ही अन्य झुग्गियों में फैल गई. अनुमान है कि आग की इस घटना के चलते 2,000 से अधिक लोग बेघर हो गए, और इससे भी अधिक लोगों का कीमती सामान जैसे टीवी, रेफ्रिजरेटर, नकदी, आभूषण और महत्वपूर्ण दस्तावेज जल गए. पुलिस, सिविल डिफेंस टीम और कुछ गैर-सरकारी संगठन लोगों को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने में मदद के लिए मौके पर मौजूद थे.

Advertisement