Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. हरियाणः गृह मंत्री अनिल विज ने दुराचार मामले में कार्रवाई नहीं होने पर गोहाना डीएसपी को लगाई फटकार, कड़ी कार्रवाई के निर्देश

हरियाणः गृह मंत्री अनिल विज ने दुराचार मामले में कार्रवाई नहीं होने पर गोहाना डीएसपी को लगाई फटकार, कड़ी कार्रवाई के निर्देश

By Rakesh 

Updated Date

अंबाला। गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना व कार्रवाई के निर्देश दिए। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दुराचार पीड़िता की शिकायत पर गोहाना डीएसपी को फटकार लगाई और दर्ज मामले में कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

इसी तरह  दुराचार के अन्य मामले में भिवानी के एसपी को भी मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश देते हुए वह बोले कि महिला अपराधों में किसी प्रकार की कोताही को बर्दाश्त नहीं करेंगे। गोहाना से आई दुराचार पीड़िता ने गृहमंत्री अनिल विज को बताया कि मामले में पुलिस ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है और डीएसपी उसी व्यक्ति के साथ समझौता करने की बात कह रहे हैं।

दुराचार का केस दर्ज होने के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर एसपी भिवानी पर हुए सख्त 

डीएसपी की कार्यप्रणाली से खफा गृह मंत्री ने डीएसपी गोहाना को फोन पर कड़ी फटकार लगाई और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। इसी तरह  भिवानी से आई महिला ने दुराचार के मामले कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। महिला ने बताया कि पुलिस ने दुराचार का केस दर्ज करने के बाद से अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। पुलिस फैसले के लिए दबाव बना रही है। श्री विज ने एसपी भिवानी को मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

यमुनानगर से आई आंगनबाडी वर्कर ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि थाना छप्पर क्षेत्र में आंगनबाड़ी में प्रतिदिन बदमाश जबरन दाखिल हो जाते हैं और वहां पर बदमाशी करते हैं। इसके अलावा, वहां बैठकर ताश भी खेलते हैं। महिला का आरोप था कि पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई नहीं की है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, यमुनानगर को फोन करते हुए मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी में कैसे बदमाश दाखिल हो सकते हैं।

पढ़ें :- पंजाबः पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से चोरी का प्रयास

उन्होंने पुलिस को तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए। अंबाला से आए सिपाही ने गृह मंत्री को बताया कि उसने ईमानदारी से अपनी नौकरी की है, मगर कुछ समय पूर्व उसे एक झूठे मामले में फंसाया गया जिसके बाद उसे जेल भी जाना पड़ा। इस मामले को लेकर उसके प्रमोशन पर भी असर पड़ा। उसका आरोप था कि जो केस उस पर दर्ज किया गया वह गलत था और उसके पास केस से जुड़े प्रमाण भी हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने डीजीपी, हरियाणा को तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर मामले में पुन: जांच के निर्देश दिए।

कैथल से आए परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज को फरियाद देते हुए बताया कि उनकी बहन ने ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर जहर निगल लिया था। पुलिस ने केस दर्ज किया, मगर आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की। मरने से पहले विवाहिता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी दिया था। गृह मंत्री ने एसपी  कैथल को फोन लगाते हुए आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

Advertisement