Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. स्पाइसजेट की उड़ान के दौरान केबिन में भरा धुआं, हैदराबाद में सुरक्षित लैडिंग, डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

स्पाइसजेट की उड़ान के दौरान केबिन में भरा धुआं, हैदराबाद में सुरक्षित लैडिंग, डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

स्पाइसजेट का एक विमान बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सूचित किया कि उड़ान के बाद भी कॉकपिट में धुएं का पता चलने के बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई. विमान, स्पाइसजेट Q400 विमान VT-SQB (गोवा- हैदराबाद) 86 से अधिक लोगों को ले जा रहा था. बताया जा रहा है कि हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैडिंग के बाद यात्रियों को आपातकालीन निकास से उतरा गया.

पढ़ें :- कश्मीर में आतंकियों ने BJP नेता को गोली मारकर उतारा मौत के घाट

वंही विमान से बाहर निकलते समय एक यात्री के पैर में मामूली चोट आई. विमान सुरक्षित उतर गया और यात्री आपातकालीन निकास के माध्यम से एल1 टैक्सीवे पर उतर गए. डीजीसीए ने कहा कि विमान से निकलते समय एक यात्री के पैर में मामूली चोट आई. डीजीसीए ने घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. उड़ान एसजी 3735 के पायलट ने धुआं देखा और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को सतर्क किया, जिसने बदले में ग्राउंड स्टाफ को सतर्क कर दिया.

डीजीसीए के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार रात विमान की सुरक्षित लैंडिंग हुई. साथ ही उन्होने बताया कि गोवा से हैदराबाद जाने वाले स्पाइसजेट Q400 विमान 12 अक्टूबर को केबिन में धुएं का पता चला था. हाल की घटनाओं में, विंडशील्ड में दरारें, मुंबई जबलपुर की उड़ान में पानी का रिसाव, ईंधन संकेतक की विफलता और दिल्ली से पटना जाने वाली उड़ान के इंजन में आग सहित गंभीर सुरक्षा मुद्दों की सूचना मिली है.

स्पाइसजेट के साथ हाल की घटनाओं ने यात्रियों के बीच एयरलाइंस की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिये हैं. विमानन नियामक महानिदेशालय नागरिक उड्डयन (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट को निर्देश दिया कि वह अपने ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के लिए केवल 50 प्रतिशत उड़ानें संचालित करे. स्पाइसजेट ने यात्रियों को आश्वासन दिया कि इससे उनकी उड़ान सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध
Advertisement