Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत-पाकिस्तान का इस मैदान पर होगा हाई वोल्टेज मुकाबला !

भारत-पाकिस्तान का इस मैदान पर होगा हाई वोल्टेज मुकाबला !

By Rakesh 

Updated Date

भारत में होगा ICC वनडे विश्व कप

पढ़ें :- Vijay HazareTrophy जीतने पर CM ने हरियाणा क्रिकेट टीम को दी बधाई

भारत में क्रिकेट के लिए लोग पागल रहते हैं। बच्चे से लेकर बजुर्ग तक मैच देखना को कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। जब पाकिस्तान और भारत का मैच होता है तो लोग सारे काम छोड़ कर टीवी पर नजर बनाए रहते हैं।

लोगों की हर बॉल पर धड़कन बढ़ जाती है। जब भारत पाक से जीतता है तो देश में त्योहार जैसा माहौल हो जाता है। लोग पटाखे छोड़ते हैं खुशियां मनाते हैं। मैच की जीत को हर भारतीय एक जंग से जीतने वाली खुशी मनाता है। वहीं अब इस साल के अंत में भारत में ICC वनडे विश्व कप खेला जाना है।

इसका सभी क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से  इंतजार है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस विश्व कप का शेड्यूल भले ही अभी जारी नहीं हुआ हो पर भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्डेज मैच किस मैदान पर होगा इसकी जानकारी सामने आ गई है।

अहमदाबाद में होगा मुकाबला

पढ़ें :- भारत को मिला एशियन गेम्स 2023 का 21वां गोल्ड

आपको बता दें कि ये हाई वोल्टेज मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है। एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है। इस मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आएंगे जिसको लेकर BCCI अहमदाबाद में मुकाबला कराने पर विचार कर रहा है। यहां एक लाख दर्शक आराम से मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक IPL खत्म होने के बाद BCCI विश्व कप का शेड्यूल घोषित करेगा। सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान के सभी मैच चेन्नई,बैंगलोर और कोलकाता में खेले जा सकते हैं।

सुरक्षा कारणों का रखा जाएगा ख्याल

पाकिस्तान सुरक्षा कारणों से अपने ज्यादातर मैच चेन्नई और बेंगलूर में खेल सकता है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स को भी वेन्यू माना जा रहा है। वहीं अक्टूबर-नवंबर में मानसून का मौसम होने के कारण BCCI नवंबर के पहले सप्ताह से पहले देश के दक्षिणी भागों में मैचों को पूरा करने की योजना बना रहा है।

Advertisement