Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट,बाजार में ब्लैक फ्राइडे, सेंसेक्स 1000 तो निफ्टी 300 अंक गिरकर हुआ बंद

शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट,बाजार में ब्लैक फ्राइडे, सेंसेक्स 1000 तो निफ्टी 300 अंक गिरकर हुआ बंद

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Stock Market: After the initial rally, the stock market fell, Sensex fell by 1116 points from the top level

भारतीय शेयर बाजार में शुक्रवार को गिरावट की सुनामी देखने को मिली है. बिकवाली में निवेशकों की गाढ़ी कमाई खाक हो गई. सेंसेक्स 60,000 के नीचे जा फिसला है तो निफ्टी 18000 के नीचे. मिडकैप इंडेक्स में 1200 अंकों की गिरावट देखने को मिली है. आज का कारोबार खत्म होने पर बीएसई सेंसेक्स 980 अंकों की गिरावट के साथ 59,845 तो निफ्टी 320 अंकों की गिरावट के साथ 17,806 अंकों पर बंद हुआ है.निफ्टी में 3 महीने के बड़ी इंट्रा-डे गिरावट देखने को मिला है. मेटल, एनर्जी और रियल्टी इंडेक्स सबसे ज्यादा गिरे है जबकि इंफ्रा, ऑटो और पीएसई शेयरों में गिरावट रही.

पढ़ें :- कश्मीर में आतंकियों ने BJP नेता को गोली मारकर उतारा मौत के घाट

शुक्रवार के कारोबार में Adani Ports, Adani Enterprises, Hindalco Industries, Tata Steel और Tata Motors निफ्टी के टॉप लूजर रहे. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों की जोरदार पिटाई हुई है.

शेयर बाजार आई गिरावट की सुनामी में एक दिन में निवेशकों को करीब 8.40 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा है. गुरुवार को बाजार जब बंद हुआ था तब बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का का मार्केट कैप 280.53 लाख करोड़ रुपये था जो शुक्रवार की बड़ी गिरावट के बाद घटकर 272.12 लाख करोड़ रुपये रह गया है.

आज के चढ़ने-गिरने वाले शेयर्स

– आज के चढ़ने वाले शेयर्स की बात करें तो डा रेड्डी लैब, सन फार्मा, सिपला, ओएनजीसी, नेस्ले समेत कई कंपनियों के शेयर्स में तेजी देखी जा रही है.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

– वहीं गिरने वाले शेयर्स पर नजर डालें तो टाटा मोटर्स, अदानी पोर्ट, टाटा स्टील, विप्रो, इनफोसिस समेत कई कंपनियों शेयर में गिरावट देखी जा रही है.

डॉलर के मुकाबले 20 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

इस हफ्ते कारोबारी चौथे दिन आज विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोरी के साथ खुला है. आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की गिरकर 82.79 रुपये के स्तर पर खुला. जबकि इससे पहले पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ 82.76 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

Advertisement