Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चेन्नई से आ रही इंडिगो की फ्लाइट में यात्री ने खोला आपातकालीन द्वार, DGCA ने दिए जांच के आदेश

चेन्नई से आ रही इंडिगो की फ्लाइट में यात्री ने खोला आपातकालीन द्वार, DGCA ने दिए जांच के आदेश

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Indigo flight: पिछले साल 10 दिसंबर को एक यात्री ने तिरुचिरापल्ली के बीच इंडिगो की उड़ान में आपातकालीन निकास खोल दिया था। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने मंगलवार को आधिकारिक रूप से इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस घटना का संज्ञान लिया गया और जांच के आदेश दिए गए। डीजीसीए ने पहले सूचित किया था कि विमान त्रिवेंद्रम जा रहा था, लेकिन बाद में स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि विमान तिरुचिरापल्ली के लिए बाध्य था।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

एयर इंडिया की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में पेशाब करने की दो कथित घटनाओं के बाद यात्रियों द्वारा दुर्व्यवहार की यह ताजा घटना है। इसमें एक यात्री ने इंडिगो की फ्लाइट 6E-7339 का इमरजेंसी दरवाजा खोल दिया, जिसमें अन्य लोग भी सवार थे. यात्री की अभी पहचान नहीं हो पाई है। हालांकि, कोई अप्रिय घटना नहीं हुई क्योंकि उस समय तक फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी थी।

इंडिगो की फ्लाइट के साथ इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। इंडिगो की दिल्ली-पटना फ्लाइट के दौरान तीन लोगों के शराब पीने का मामला सामने आया। जब क्रू मेंबर्स ने इन लोगों को शराब पीने से मना किया तो ये बदतमीजी करने लगे। करीब 80 मिनट की इस उड़ान के दौरान इन लोगों ने हंगामा किया। जब विमान पटना हवाईअड्डे पर उतरा तो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इंडिगो ने घटना की जानकारी डीजीसीओ को दी थी।

वहीं, इस महीने की शुरुआत में लैंडिंग के दौरान इंडिगो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया था। हादसा इंडियो की फ्लाइट नंबर 6E1859 एयरबस A321 के साथ हुआ। यह फ्लाइट ढाका से कोलकाता आ रही थी। कुछ समय पहले इंडिगो के एयरबस ए-320 नियो विमान के उड़ान के दौरान ‘तेज धमाके’ के साथ इंजन फेल होने के मामले को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गंभीरता से लिया था।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान
Advertisement