1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Inflammatory Speech : दिल्ली में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ FIR, 30 कार्यकर्ता गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

Inflammatory Speech : दिल्ली में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ FIR, 30 कार्यकर्ता गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद पर तथाकथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। इसको लेकर शुक्रवार को दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 11 जून। एक बार फिर भड़काऊ भाषणों को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। बृहस्पतिवार को नई दिल्ली के संसद मार्ग थाने के बाहर प्रदर्शन के बाद हिरासत में लिए गए AIMIM के 30 कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन पर सरकारी काम में बाधा डालने, भीड़ में शामिल होकर उपद्रव मचाने और आपराधिक कृत्य के लिए इकट्ठे होने से संबंधित धाराओं में गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें :- Nupur Sharma Case : 117 प्रबुद्ध जनों ने जारी किया बयान, जजों की टिप्पणी लक्ष्मण रेखा का उल्लंघन

AIMIM कार्यकर्ताओं का थाने के बाहर हंगामा

बतादें कि बीजेपीा से हाल ही में निष्कासित हुईं नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए विवादित बयान के विरोध में AIMIM कार्यकर्ता थाने के बाहर नारेबाजी और हंगामा कर रहे थे। इसी दौरान ओवैसी के खिलाफ FIR की बात भी सामने आई थी। पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था। नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त अमृत गुगुलोथ ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत 30-33 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

ओवैसी सहित कई के खिलाफ FIR दर्ज

वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीजेपी के पूर्व प्रवक्ताओं नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, यति नरसिंहानंद, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी समेत कई के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर सार्वजनिक शांति भंग करने और भड़काऊ संदेश पोस्ट और साझा करने के आरोप में FIR दर्ज की हैं।

पढ़ें :- Nupur Sharma Case : नूपुर शर्मा पर अखिलेश यादव के बयान को लेकर NCW ने लिया संज्ञान, जानें क्या है मामला

गौरतलब है कि बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद पर तथाकथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। इसको लेकर शुक्रवार को दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ था। यूपी के प्रयागराज जिले के अलावा पश्चिम बंगाल और झारखंड में हिंसक प्रदर्शन के दौरान जमकर बवाल हुआ था। इसमें कई लोग और पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...