Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News:हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड मे 8 साल बाद न्यायालय कल सुनाएगी सजा,पति पीयूष, मनीषा समेत 6 दोषी करार

UP News:हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड मे 8 साल बाद न्यायालय कल सुनाएगी सजा,पति पीयूष, मनीषा समेत 6 दोषी करार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर मे चर्चित हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड(Jyoti Murder Case) 2014 में सामने आया था,जिसमे ज्योति के पति पीयूष ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर साजिश के तहत उसकी हत्या करा दी थी,आज 8 साल बाद अपर जिला जज अजय कुमार त्रिपाठी की कोर्ट मे आज 6 दोषियों को ज्योति हत्याकांड का दोषी करार दिया गया है,कल इन दोषियो को न्यायालय सजा सुनाएगी,

पढ़ें :- कर्नाटक में दलित महिला की चप्पलों से की पिटाई, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी पति पीयूष और उसकी प्रेमिका मनीषा है,मनीषा के ड्राइवर को भी दोषी करार दिया गया है,वही न्यायालय ने सबूतों के अभाव के चलते पीयूष की मां और उसके भाइयों को बरी कर दिया तो वहीं पीयूष के पिता बिस्कुट व्यापारी ओम प्रकाश श्यामदासानी की फैसला आने से पहले ही मौत हो चुकी है.

दरअसल यह पूरा मामला कुछ इस तरह से रचा गया था कि पीयूष अपनी पत्नी ज्योति को लेकर रात के वक्त घूमने निकला था और हाईवे पर गाड़ी रोक कर कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और उसकी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. पीयूष उसके बाद पुलिस के पास पहुंचा और पूरी कहानी सुनाई. लेकिन पूरे मामले में जैसे-जैसे खुलासा हुआ तो इस पूरी घटना को रचने वाला ज्योति का पति पीयूष ही निकला जिसमें उसकी प्रेमिका मनीषा भी शामिल थी. लगातार इस मामले में गवाह के बयान सबूत पेश किए गए और आप 8 साल में न्यायालय ने पीयूष और उसकी प्रेमिका मनीषा समेत छह लोगों को दोषी करार दिया है.

Advertisement