Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में ‘आप’ का कार्यकर्ता सम्मेलनः केजरीवाल बोले, कांग्रेस-भाजपा को पीछे छोड़ देश में आम आदमी पार्टी का होगा राज

दिल्ली में ‘आप’ का कार्यकर्ता सम्मेलनः केजरीवाल बोले, कांग्रेस-भाजपा को पीछे छोड़ देश में आम आदमी पार्टी का होगा राज

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी का सम्मेलन हुआ, जिसमें पार्टी के सांसद, विधायक, पार्षद, पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए। ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बतौर मुख्य अतिथि सम्मेलन को संबोधित किया।

पढ़ें :- 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी,  बंगाल में हिंसा से मतदान प्रभावित; मणिपुर के मतदान केंद्र में घुसे हथियारबंद लोग

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जिस तेजी से देशभर में आगे बढ़ रही है, इसे देखकर मेरा दिल कहता है कि एक दिन कांग्रेस-भाजपा को भी पीछे छोड़ देगी और देश पर ‘‘आप’’ का राज होगा। ‘आप’’ को इतनी तेजी से बढ़ता देखकर ही मोदी जी ने फर्जी शराब घोटाले का षड़यंत्र रचा है। वो पार्टी के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार करा कर ‘‘आप’’ को अव्यवस्थित करना चाहते हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मुझे जेल में भी डाल देंगे, तब भी आम आदमी पार्टी जीत जाएगी।

जनता की राय पर निर्भर करेगा कि इस्तीफा दें या फिर जेल से चलाएं सरकारः सीएम

उन्होंने कहा कि ये लोग मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं। इसके बाद मुझे इस्तीफा देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए, इस संबंध में सभी वालेंटियर्स दिल्ली के एक-एक घर जाएं, नुक्कड़ सभाएं करें और जनता की राय लें।

कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान राज्यसभा सदस्य एवं पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक, दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, राघव चड्ढा व एनडी गुप्ता, कैबिनेट मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, राजकुमार आनंद, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन, विधायक जरनैल सिंह, जितेंद्र तोमर, राजेश गुप्ता, गुलाब यादव, दिलीप पांडे, रितुराज झा, कुलदीप कुमार, राखी बिड़लान, दुर्गेश पाठक समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

पढ़ें :- राजनीति के खिलाड़ीः कौन हैं बृजभूषण शरण सिंह, जिनकी कैसरगंज सीट पर उम्मीदवारी को लेकर बना हुआ है SUSPENSE

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप लोग दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती हुई आम आदमी पार्टी का हिस्सा हैं। पूरी दुनिया में आज तक कोई ऐसी पार्टी नहीं हुई, जिसने इतनी तेजी से तरक्की की हो। एक बार विधायक, पार्षद बनने में लोगों की पूरी उम्र गुजर जाती है। आम आदमी पार्टी 10 साल पहले ही बनी थी और पहले बार में ही दिल्ली में भारी बहुमत से सरकार बनी। कांग्रेस की जीरो और भाजपा की तीन सीटें आई, जबकि आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीटें मिली।

भाजपा-कांग्रेस के बाद ‘‘आप’’ पूरे देश में तीसरे नंबर की पार्टीः दिल्ली सीएम

कहा कि दिल्ली के बाद पंजाब में भी प्रचंड बहुमत से सरकार बन गई। 117 में से 92 सीट आम आदमी पार्टी को मिली। इसके बाद गुजरात में इनके गढ़ के अंदर जाकर 14 फीसद वोट के साथ 5 विधायक लेकर आए। मुझे पूरा विश्वास है कि गुजरात में अगली सरकार आम आदमी पार्टी की बनेगी। इसके अलावा गोवा में हमारे दो विधायक हैं। अब आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल गया है। भाजपा-कांग्रेस के बाद ‘‘आप’’ पूरे देश में तीसरे नंबर की पार्टी है।

मोदी जी और भाजपा को पक्का यकीन हो गया है कि ये कुछ भी कर लें, लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी से जीत नहीं सकते हैं। इसलिए इन्होंने शराब घोटाले का षड़यंत्र रचा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इतनी तेजी से इसलिए भी आगे बढ़ रही है क्योंकि हम लोग सच्चाई, ईमानदारी, देशभक्ति और इंसानियत के रास्ते पर चलते हैं। यही हमारा वैल्यू सिस्टम है।

हमारे अच्छे कामों की वजह से ही तेजी से बढ़ रही पार्टी 

पढ़ें :- ELECTION 2024-  लोकसभा की 102 सीटों पर बुधवार को थम गया प्रचार का शोर, पहले चरण में 8 केंद्रीय मंत्री, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर 

कहा कि इसी वैल्यू सिस्टम की वजह से हम इतने अच्छे काम कर पा रहे हैं और इसी वजह से आम आदमी पार्टी इतनी तेजी से आगे बढ़ रही है। श्री केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई-ईडी का इस्तेमाल कर दूसरी पार्टी के नेताओं को तोड़कर उनको भाजपा में शामिल कराना ही इनका एकमात्र मकसद है।

कहा कि मोदी जी ईमानदार नहीं हैं और न तो वो भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई जंग छेड़ रहे हैं। मोदी जी यह केवल सत्ता की लड़ाई है। अगर मनीष सिसोदिया और संजय सिंह बीजेपी में शामिल हो जाएं तो 24 घंटे के अंदर जेल से बाहर आ जाएंगे।

Advertisement