Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand: जमीन विवाद में 20 वर्षीय व्यक्ति ने चचेरे भाई का सिर काटा; आरोपी दोस्त ने कटे सिर के साथ ली सेल्फी

Jharkhand: जमीन विवाद में 20 वर्षीय व्यक्ति ने चचेरे भाई का सिर काटा; आरोपी दोस्त ने कटे सिर के साथ ली सेल्फी

Jharkhand news: जमीन विवाद को लेकर अपने चचेरे भाई का सिर कलम करने के आरोप में सात अन्य लोगों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। हत्या के बाद आरोपी के दोस्तों ने कथित तौर पर कटे सिर के साथ सेल्फी ली।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Jharkhand news: झारखंड के खूंटी में भूमि विवाद को लेकर कथित तौर पर अपने 24 वर्षीय चचेरे भाई का सिर कलम करने के आरोप में 20 वर्षीय आदिवासी व्यक्ति को उसकी पत्नी और छह अन्य लोगों के साथ पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया। इस वारदात में इससे भी हैरान करने वाली बात ये है कि आरोपी के दोस्तों ने कटे हुए सिर के साथ ‘सेल्फी’ ली.

पढ़ें :- मध्य प्रदेश में पत्रकार को पेड़ से बांधकर थप्पड़ और मुक्के मारे गए, आरोपी गिरफ्तार - वीडियो हुआ वायरल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना हाल में मुर्हू इलाके में हुई. मृतक के पिता दसाई मुंडा की ओर से 2 दिसंबर 2022 को दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर मुख्य आरोपी और उसकी पत्नी समेत छह लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जब हमला हुआ उस वक्त घर पर अकेला था बेटा
प्राथमिकी में 55 वर्षीय मुंडा ने कहा है कि उसका बेटा कानू मुंडा एक दिसंबर को घर पर अकेला था. उस वक्त परिवार के बाकी सदस्य खेतों में काम करने गए थे. घर लौटने पर ग्रामीणों के जरिये पता चला कि उनके भतीजे सागर मुंडा और उसके दोस्तों ने उनके बेटे का अपहरण कर लिया है. वह फौरन हरकत में आए और पुलिस की टीम जांच में जुट गई.

पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी
मुर्हू पुलिस थाना के प्रभारी चूडामणि टुडु ने बताया कि इस मामले में फरार चल रहे आरोपियों को पकड़ने के लिए खूंटी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अमित कुमार की अगुवाई में पुलिस का एक दल गठित किया गया. आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद काने का धड़ कुमांग गोपला वन में और सिर 15 किमी दूर दुलवा तुंगरी इलाके से पुलिस टीम ने बरामद कर लिया.

जमीन को लेकर पुराना था विवाद
इस केस में जांच कर रही टीम के सीर्ष अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने कटे हुए सिर के साथ सेल्फी (मोबाइल फोन के जरिये तस्वीर) ली थी. उन्होंने बताया कि मृतक और आरोपी के परिवार के बीच एक भूखंड को लेकर लंबे समय से विवाद है, इस विवाद को कई बार सुलझाने की कोशिश की गई, लेकिम सहमति नहीं बनी.

पढ़ें :- Bihar news: पूर्णिया में यौन शोषण के डर से महिला ने चलती बस की खिड़की से छलांग लगा दी, हालत गंभीर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com