Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार में 21 हजार से अधिक कांस्टेबल की होगी भर्ती, जल्द करें आवेदन

बिहार में 21 हजार से अधिक कांस्टेबल की होगी भर्ती, जल्द करें आवेदन

By Rajni 

Updated Date

पटना। बिहार पुलिस में कांस्टेबल के 21 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल  ने बिहार पुलिस, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और अन्य इकाइयों में 21,391 कांस्टेबल के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू की है।

पढ़ें :- भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर को क्यों कहा जाता है जननायक, सभी लोगों के बीच थे लोकप्रिय, जानें उनके जीवन से जुड़ी बातें

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में किया जाएगा।

पहला लिखित परीक्षा पर आधारित होगा और दूसरा शारीरिक परीक्षण पर आधारित होगा। इन पदों पर आवेदन वही उम्मीदवार कर सकते हैं जिन्होंने  2022 या उससे पहले 12वीं पास की हैं। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख एक अगस्त है। इन पदों के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की आयु 18 साल से कम और 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू होगी। इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले बिहार सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट- csbc.bih.nic.in पर जाएं।

वहां से होम पेज पर दिए गए  ‘विज्ञापन संख्या 01/2023 के तहत बिहार पुलिस, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और अन्य यूनिट में कांस्टेबल पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें। आगे की प्रकिया के लिए वेबसाइट पर न्यू यूजर के तौर पर अपना पंजीकरण यानी रजिस्ट्रेशन करें। एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद फार्म को ध्यान से पढ़ लें और फिर उसे सेव कर दें।

पढ़ें :- दिल्ली में उमड़ा आस्था का सैलाबः सूर्यदेव व छठी मइया की पूजा-अर्चना के साथ धूमधाम से मना छठ पर्व, व्रतियों ने उगते सूर्य को दिया अर्घ्य
Advertisement