Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Modi आज गुजरात के 2 दिवसीय दौरे पर देंगे 15,670 करोड़ की सौगात; डिफेंस एक्सपो का भी करेंगे उद्घाटन

PM Modi आज गुजरात के 2 दिवसीय दौरे पर देंगे 15,670 करोड़ की सौगात; डिफेंस एक्सपो का भी करेंगे उद्घाटन

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

PM on Gujarat visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार यानी आज से गुजरात के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगे। पीएम आज गांधीनगर में डेफएक्सपो 22 का उद्घाटन करेंगे और गांधीनगर, जूनागढ़, राजकोट, नर्मदा और तापी जिलों में 15,670 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। ‘पाथ टू प्राइड’ थीम के तहत आयोजित होने वाले इस एक्सपो की प्रदर्शनी में अब तक की सबसे बड़ी भागीदारी होगी। यह पहली बार, विशेष रूप से भारतीय कंपनियों के लिए आयोजित एक रक्षा प्रदर्शनी का गवाह बनेगा, जिसमें विदेशी फर्मों की घरेलू सहायक कंपनियां, भारत में पंजीकृत कंपनियों के डिवीजन और भारतीय कंपनियों के साथ संयुक्त उद्यम वाले प्रदर्शक शामिल हैं।

पढ़ें :- रामलला की प्राण प्रतिष्ठाः मोदी ने कहा - 22 जनवरी को सभी लोग अपने घरों में जलाएं श्रीराम ज्योति, मनाएं दीपावली

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोपहर करीब सवा तीन बजे जूनागढ़ में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। शाम करीब 6 बजे वह राजकोट में इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे और कई प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। रात को अभिनव निर्माण कार्य प्रणालियों की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

और बता दें कि, गुरुवार को सुबह करीब पौने दस बजे प्रधानमंत्री केवडिया में मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे। दोपहर करीब 12 बजे केवडिया में ही मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके बाद दोपहर करीब पौने चार बजे वे व्यारा में विभिन्न विकास पहलों का शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री रक्षा प्रदर्शनी में इंडिया पवेलियन में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) द्वारा डिजाइन किए गए स्वदेशी ट्रेनर विमान- एचटीटी-40 का बुधवार को अनावरण करेंगे। विमान में अत्याधुनिक सामरिक प्रणालियां हैं। इसे पायलट अनुकूल सुविधाओं के साथ डिजाइन किया गया है। इस दौरान पीएम उद्योग और स्टार्टअप के माध्यम से अंतरिक्ष क्षेत्र में रक्षा बलों के लिए अभिनव समाधान विकसित करने के लिए मिशन डेफस्पेस का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री गुजरात में डीसा हवाई क्षेत्र की आधारशिला भी रखेंगे। यह फॉरवर्ड एयरफोर्स बेस देश के सुरक्षा ढांचे को मजबूती प्रदान करेगा।

पढ़ें :- पीएम मोदी का अयोध्या दौराः हवाई अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक बस राम ही राम, पूरा वातावरण हुआ भक्तिमय, आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी
Advertisement