Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Rajya Sabha elections : झामुमो ने महुआ मांजी को बनाया उम्मीदवार, सीएम सोरेन ने JMM प्रत्याशी के नाम की घोषणा की

Rajya Sabha elections : झामुमो ने महुआ मांजी को बनाया उम्मीदवार, सीएम सोरेन ने JMM प्रत्याशी के नाम की घोषणा की

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 30 मई। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने राज्यसभा चुनाव के लिएअपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। झामुमो ने महुआ मांजी को अपना उम्मीदवार बनाया है। सोमवार को उम्मीदवार के नाम की घोषणा करते हुए JMM के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झामुमो ने राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष महुआ मांझी को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले बीजेपी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा की थी। बीजेपी से आदित्य साहू राज्यसभा के प्रत्याशी हैं। आपको बता दें कि झारखंड में दो सीटों पर राज्यसभा का चुनाव 10 जून को होना है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

महुआ माजी JMM की राज्यसभा कैंडिडेट

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने महुआ माजी को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को इसकी घोषणा कर दी। बीजेपी से आदित्य साहू को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया है। गौरतलब है कि सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले झामुमो विधायक दल की बैठक रांची में हुई थी। इसके बाद झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा था कि झारखंड राज्यसभा चुनाव में झामुमो (झारखंड मुक्ति मोर्चा) हर हाल में अपना प्रत्याशी उतारेगा।

CM हेमंत सोरेन ने किया प्रत्याशी का ऐलान

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने भी पिछले दिनों कहा था कि उनकी पार्टी झारखंड राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार देगी। झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने मिलकर ये फैसला लिया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात कर रांची लौटने के बाद सोमवार को सीएम हेमंत सोरेन ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी। आपको बता दें कि झारखंड BJP के पास 26 विधायक हैं। सत्ता पक्ष के झामुमो के पास 30 विधायकों का मजबूत आंकड़ा है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

10 जून को राज्यसभा के लिए वोटिंग

गौरतलब है कि झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने नामांकन की आखिरी तारीख 31 मई निर्धारित की है। 1 जून को नामांकन पत्रों की जांच जाएगी। 3 जून तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। 10 जून को मतदान होना है। वहीं महेश पोद्दार और मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल सांसद के रूप में 7 जुलाई को खत्म हो रहा है।

Advertisement