1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Ranchi Violence : योजनाबद्ध थी रांची हिंसा, गिरफ्तार आरोपियों ने किए कई सनसनीखेज खुलासे

Ranchi Violence : योजनाबद्ध थी रांची हिंसा, गिरफ्तार आरोपियों ने किए कई सनसनीखेज खुलासे

रांची में 10 जून को नमाज़ के बाद उपद्रवियों ने हिन्दू धार्मिक स्थल समेत पब्लिक प्रॉपर्टी को भारी नुकसान पहुंचाया था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 20 जून। 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा की घटना के बाद कई आरोपियों को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ़्तारी के बाद पूछताछ में आरोपियों ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि ये पूरी घटना योजनाबद्ध थी।

पढ़ें :- Ranchi Violence : एक्शन में पुलिस, 33 उपद्रवियों के बैनर पोस्टर चौक-चौराहों पर चिपके, हिंसा में 2 लोगों की मौत

आरोपी ने कई बड़े खुलासे

गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी ने पुलिस के समामने खुलासा किया है कि हत्या के केस में वो कोतवाली थाना से जेल जा चुका है। उसने और उसके दोस्तों द्वारा हिंदू देवी-देवताओं और हिंदुओं को मारने और उसमें आपसी मतभेद बढ़ाने का काम भी किया है। इस दौरान पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर प्लान बनाकर 10 जून को अपने दोस्तों और अन्य लोगों के साथ मिलकर नमाज अदा करने के बाद मेन रोड स्थित महावीर मंदिर पर हमला किया। पथराव, आगजनी और तोड़फोड़ करने का प्लान बनाया था। जुलूस निकालने के साथ हिंदू धर्म से संबंधित व्यक्तियों के घरों, उनके निजी संपत्ति और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। मंदिरों को तोड़ने और पुलिस पर पथराव करने के नियत से मुस्लिम समुदाय के लोग हथियार से लैस होकर पहुंचे थे।

गौरतलब है कि रांची में 10 जून को नमाज़ के बाद उपद्रवियों ने हिन्दू धार्मिक स्थल समेत पब्लिक प्रॉपर्टी को भारी नुकसान पहुंचाया था। जिसके बाद से पुलिस लगातार हिंसा की घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस की कार्रवाई और पूछताछ में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं।

पढ़ें :- Ranchi Violence : सहारनपुर में लिखी गई रांची के दंगों की पटकथा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...