Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश
  3. प्रख्यात कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जख्मी, ब्रेन में आई सूजन, डाक्टर की सलाह पर सभी कथाएं बंद

प्रख्यात कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जख्मी, ब्रेन में आई सूजन, डाक्टर की सलाह पर सभी कथाएं बंद

By HO BUREAU 

Updated Date

इंदौर। प्रख्यात कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के सिर पर चोट लगने से उन्होंने अपनी सभी कथाएं स्थगित कर दी हैं। उनके ब्रेन में सूजन है। उन्होंने बताया कि महाकाल होली के दौरान किसी ने नारियल फेंका जो उनके सिर में लग गया। इससे उनके ब्रेन में सूजन आ गई है। इस वजह से अब वे कुछ दिनों तक कथाएं नहीं करेंगे। डॉक्टरों ने उन्हें आराम की सलाह दी है।

पढ़ें :- हाईकोर्ट सख्तः  कहा-मरीजों को न हो दिक्कत, काम पर लौटें डाक्टर

पंडित प्रदीप मिश्रा सोमवार को नीमच के मनासा में शिवमहापुराण कथा करने पहुंचे। यहां आकर उन्होंने कहा कि मेरा स्वास्थ्य खराब है लेकिन मैं सिर्फ आप लोगों से मिलने आया हूं। उन्होंने कहा- ’29 मार्च को आष्टा में महादेव होली खेली गई थी। इस दौरान गुलाल की जगह किसी ने नारियल फेंका जिसके कारण ब्रेन में थोड़ी दिक्कत आ गई। अंदर की तरफ चोट लगने के कारण ब्रेन में सूजन हो गई है। डॉक्टरों ने कहा है कि दिमाग पर ज्यादा जोर नहीं देना है।

जब तक डॉक्टर परमिशन नहीं देते हम कथा नहीं कर सकते। पंडित मिश्रा ने कहा आप सब यहां आए और आपको कष्ट हुआ। मैं सिर्फ आप लोगों की वजह से यहां पर आया हूं। अस्पताल से छुट्टी करवा कर मैं आप लोगों के बीच में आया हूं। उन्होंने कहा कि अगले साल विठलेश सेवा समिति कथा करने के लिए मनासा आएगी। उन्होंने कहा स्वास्थ्य में सुधार होते ही आगे की कथाएं करेंगे। पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा निरस्त होने की सूचना मिलने के बाद कथा पंडाल में मौजूद आयोजक और कथा श्रवण करने आए भक्तगण भी मायूस हो गए। कुछ महिलाएं अपने पर नियंत्रण नहीं रख पाई, उनकी आंखों में आंसू आ गए और वे रोने लगीं।

Advertisement