1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीबीएसई, आईसीएसई और राज्यों के बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा वाली याचिका पर कल होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सीबीएसई, आईसीएसई और राज्यों के बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा वाली याचिका पर कल होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में सीबीएसई, आईसीएसई और राज्यों के बोर्ड के 10वीं व 12वीं के छात्रों ने याचिका दायर कर फिजिकल परीक्षा रद्द करने की मांग रखी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 22 फरवरी (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट सीबीएसई, आईसीएसई और राज्यों के बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की फिजिकल परीक्षा रद्द करने की मांग पर कल यानि 23 फरवरी को सुनवाई करेगा।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी मामले को वाराणसी जिला जज को किया ट्रांसफर, हिंदू पक्ष कोर्ट के फैसले से खुश

इस मामले की मेंशनिंग के दौरान 21 फरवरी को वकील प्रशांत पद्मनाभन ने कहा था कि कोरोना महामारी की वजह से दसवीं और बारहवीं की फिजिकल परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकती हैं। तब चीफ जस्टिस ने कहा था कि 2021 में जस्टिस एएम खानविलकर की अध्यक्षता वाली बेंच ने ऐसे मामले पर सुनवाई की थी। इसलिए इस याचिका पर उसी बेंच के पास जाने दें।

याचिका दायर करने वालों में 15 से ज्यादा राज्यों के छात्र हैं। याचिका में राज्य बोर्डों, सीबीएसई, आईसीएसई. नेशनल ओपन स्कूलिंग को मूल्यांकन के वैकल्पिक तरीके के बारे में एक अधिसूचना पारित करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है। पिछले साल सीबीएसई, आईसीएसई और राज्यों के बोर्डों ने वैकल्पिक मूल्यांकन मानदंडों के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन करने का फैसला लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...