Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Himachal Election:कांग्रेस ने नामांकन का समय खत्म होने से चंद घंटे पहले हमीरपुर से प्रत्याशीयों की लिस्ट जारी की

Himachal Election:कांग्रेस ने नामांकन का समय खत्म होने से चंद घंटे पहले हमीरपुर से प्रत्याशीयों की लिस्ट जारी की

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Shimla News: हिमांचल प्रदेश मे कांग्रेस पार्टी ने आज मंगलवार को नामांकन के आखिरी दिन पर्चा भरने के कुछ घंटो पहले हमीरपुर सीट के लिए अपने प्रत्याशी के नाम का लिस्ट जारी किया है,हमीरपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC)ने डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा को प्रत्याशी के रूप मे जगह दी है,मौजूदा समय में डॉ.पुष्पेंद्र वर्मा हिमाचल प्रदेश मेडिकल एसोसिएशन के महासचिव है,अब तक कांग्रेस ने 67 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था. हिमाचल में 27 सितंबर तक नामांकन की स्क्रूटनी होगी. 12 नवंबर को सूबे में वोट डाले जाएंगे और फिर 8 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होगा

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

मंगलवार दोपहर को केंद्रीय चुनाव समिति (CEC)के महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से इस संबंध में पत्र जारी किया गया, डॉ. वर्मा वर्तमान में हमीरपुर में स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर सेवाएं दे रहे थे और उन्होंने हाल ही में इस्तीफा दिया था. इस सीट पर आज नामांकन से ठीक पहले कांग्रेस ने उन्हें टिकट दिया है.

बता दें कि इससे पहले हमीरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी तय करने को लेकर पेच फंसा हुआ था. आशीष ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया था. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू में सहमति नहीं बनने से हमीरपुर में प्रत्याशी तय करने को लेकर पेच फंसा रहा. अब कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

Advertisement