Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. फूड
  3. अमूल ने आज से दूध के दाम ₹3 प्रति लीटर बढ़ाए, कीमतें आज से ही प्रभावी – जानें नई दरें

अमूल ने आज से दूध के दाम ₹3 प्रति लीटर बढ़ाए, कीमतें आज से ही प्रभावी – जानें नई दरें

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Amul hike milk prices: एक बार फिर से आम आदमी की जेब को लगा झटका। दूध के दाम में एक बार फिर से हुई बढ़ोत्तरी। आज से अमूल का दूध 3 रुपये लीटर महंगा हो गया है। आधा लीटर वाला अमूल ताजा दूध अब आपको 27 रुपये में मिलेगा, जबकि एक लीटर बाला 54 रुपये में। अमूल ताजा दूध दो लीटर की कीमत अब आज से 108 रुपये होगी।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

इसी तरह छह लीटर वाला पैकेट अब 324 रुपये का मिलेगा। अमूल ताजा 180 एमएल का अब 10 रुपये का होगा। अमूल गोल्ड 500 एमएल की कीमत भी अब बढ़कर 33 रुपये हो गई है। अमूल गोल्ड एक लीटर अब उपभोक्ताओं को 66 रुपये जबकि, 6 लीटर वाला 396 रुपये का मिलेगा।

अब अमूल ए2 भैंस का दूध 500 मिली 35 रुपये प्रति यूनिट मिलेगा। जबकि, अमूल ए2 भैंस का दूध एक लीटर की कीमत आज से 70 रुपये हो गई है। वहीं, अमूल ए2 भैंस का दूध छह लीटर वाला पैकेट  420 रुपये का हो गया है।

बता दें अमूल ने अक्टूबर 2022 में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। इसके पीछे कहा गया था दाम में यह वृद्धि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण की जा रही है। वहीं, दिसंबर में मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था
Advertisement