Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः गाजीपुर पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र 30 अक्टूबर से बैठेंगे आमरण अनशन पर

यूपीः गाजीपुर पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र 30 अक्टूबर से बैठेंगे आमरण अनशन पर

गाजीपुर पीजी कॉलेज परिसर में छात्रों ने 18वें दिन रविवार को भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा। पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा कि छात्रों कि सभी मांगें जायज हैं, लेकिन कालेज प्रशासन छात्रों को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है। जिसे छात्र बर्दाश्त नहीं करेंगे। छात्रों ने कहा कि 30 अक्टूबर से छात्र अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठने को विवश हैं।

By Rakesh 

Updated Date

गाजीपुर। गाजीपुर पीजी कॉलेज परिसर में छात्रों ने 18वें दिन रविवार को भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा। पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा कि छात्रों कि सभी मांगें जायज हैं, लेकिन कालेज प्रशासन छात्रों को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है। जिसे छात्र बर्दाश्त नहीं करेंगे। छात्रों ने कहा कि 30 अक्टूबर से छात्र अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठने को विवश हैं।

पढ़ें :- बोर्ड परीक्षा का पहला दिनः संभल में शिक्षा मंत्री ने तिलक लगाकर परीक्षार्थियों का किया स्वागत

आमरण अनशन पर बैठे किसी भी छात्र कि तबियत बिगड़ती है तो इसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रशासन व जिला प्रशासन की होगी। छात्रों की मांगों में मुख्य रूप से छात्रसंघ चुनाव कराने, प्राचार्य के महाविद्यालय में समय से आने की मांग, टीसी चरित्र शुल्क कम करने की मांग,बीपीई प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर प्रवेश लेने,अवैध वसूली बंद करने, बीपीई का रिजल्ट जारी करने कि मांग,फीस वृद्धि वापस लेने की मांग शामिल है।

इसके अलावा पुस्तकालय में नई शिक्षा नीति के अन्तर्गत पुस्तकें उपलब्ध कराने, कालेज की वेबसाइट पर सभी सूचना और नई फीस विवरण उपलब्ध कराने, कालेज के कैमरों को ठीक करने के साथ ही महाविद्यालय के गलियारों में सीसीटीवी कैमरे लगाने, साइकिल स्टैंड फीस कम करने, कालेज की वेबसाइट को सरल करने, कालेज की वेबसाइट पर शिकायत पोर्टल उपलब्ध कराने के साथ ही महाविद्यालय में आफलाइन शिकायत काउन्टर बनाने, स्नातक द्वितीय, तृतीय स्नातकोत्तर द्वितीय में प्रवेश फार्म शुल्क निशुल्क करने, आरो वाटर मशीन लगाने की मांग, महाविद्यालय में पठन-पाठन का माहौल बनाए तथा सभी शिक्षक व कर्मचारी समय से आने व विभाग खोलने सहित आदि मांगों हैं।

धरने में निलेश बिन्द, आकाश कुमार चौधरी, अमृतांश बिन्द, आलोक कुमार, अमित कुमार, नितेश सिंह, अनूप कुमार यादव, विकास तिवारी, आशीष, रोशन, प्रकाश आदि छात्र मौजूद थे।

पढ़ें :- यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू, तैयारियां पूरी, 9 मार्च तक चलेंगी परीक्षाएं   
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com