1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. श्रीनगरः टीआरएफ के दो आतंकी ढेर, पुलिस हेड कांस्टेबल की हत्या में था शामिल मारा गया इखलाक

श्रीनगरः टीआरएफ के दो आतंकी ढेर, पुलिस हेड कांस्टेबल की हत्या में था शामिल मारा गया इखलाक

आज सुबह श्रीनगर के जकूरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मुठभेड़ के बाद मार गिराया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

श्रीनगर, 05 फरवरी। श्रीनगर के जकूरा इलाके में शनिवार सुबह आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने द रजिस्टेंट्स फ्रंट के दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की पहचान इखलाक हज्जाम और आदिल डार निवासी मंगलपोरा पुलवामा के रूप में हुई है।

पढ़ें :- श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सहित छह सुरक्षाकर्मी व एक नागरिक घायल

आतंकी इखलाक हज्जाम अनंतनाग जिले के हसनपोरा इलाके में पुलिसकर्मी अली मोहम्मद पर हुए आतंकी हमले में शामिल था, जिसमें कांस्टेबल शहीद हो गए थे।

हेड कांस्टेबल हमले में शामिल था आतंकी

ज्ञात रहे कि कि हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद की हत्या आतंकियों ने 29 जनवरी को उस समय की जब वे बिजबिहाड़ा अनंतनाग स्थित हसनपोरा तबाला से अपने घर लौट रहे थे।

आईजीपी विजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों आतंकवादियों को मारने से पहले कई बार आत्मसमर्पण का मौका दिया गया परंतु उन्होंने हथियार डालने से इनकार कर दिया। मारे गए आतंकवादियों से हथियार भी बरामद हुए हैं।

पढ़ें :- कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी ढेर

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह जिले के जकूरा इलाके में पुलिस को अपने गुप्त सूत्रों से आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई। पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षाबल के जवान जैसे ही आतंकियों के छिपने के ठिकाने के नजदीक पहुंचे, आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों ने इस दौरान दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के शव के साथ दो पिस्तौल तथा अन्य संदिग्ध सामान बरामद किये गए हैं। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान समाप्त कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...