1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Ukraine War : यूक्रेन युद्ध में एक भारतीय छात्र की मौत, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

Ukraine War : यूक्रेन युद्ध में एक भारतीय छात्र की मौत, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा कि गहरे दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 01 मार्च । यूक्रेन और रूस युद्ध में मंगलवार को एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। खार्किव हुई में गोलीबीरी के दौरान कर्नाटक के एक छात्र की मौत हुई है। विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है।

पढ़ें :- SriLanka Economic Crisis : भारत 'पड़ोसी प्रथम' की नीति के तहत श्रीलंका की मदद को तैयार- विदेश मंत्रालय

पढ़ें :- Ukraine War : रूस-यूक्रेन में 4 घंटे हुई चौथे दौर की बातचीत, अब पुतिन-जेलेंस्की वार्ता की उम्मीद जगी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा कि गहरे दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई। मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

बागची ने आगे कहा कि भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृगंला ने रूस और यूक्रेन के राजदूतों को तलब कर उनसे इस बात को दोहराया है कि भारतीय छात्र और राजदूतों को सुरक्षित निकलने के लिए रास्ता उपलब्ध कराएं। उन्होंने आगे कहा कि रूस और यूक्रेन में मौजूद भारतीय राजदूत भी छात्रों और नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि खार्किव में एक भारतीय छात्र नवीन की मौत हो गई है। छात्रों को समन्वय करने वाले एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। उसका कहना है कि नवीन कुछ अन्य के साथ गवर्नर हाउस के पास खाना लेने के लिए खड़ा था तभी हमला हुआ और उसकी मौत हो गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...