Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. हरियाणाः प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी मिल रहा योजनाओं का लाभ: सुधा

हरियाणाः प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी मिल रहा योजनाओं का लाभ: सुधा

By Rakesh 

Updated Date

कुरुक्षेत्र। भाजपा विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी विजन, सशक्त नेतृत्व और सुशासन की बदौलत विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद के माध्यम से केंद्रीय योजनाओं का लाभ आज देश के कोने-कोने तक पहुंच रहा है। केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक का जीवन संवर रहा है।

पढ़ें :- हरियाणाः सिरसा में 3 मार्च को कांग्रेस की जनसंदेश रैली, ऐतिहासिक भीड़ उमड़ने का दावा

वंचित लोगों तक पहुंचने को सरकार समझती है अपना दायित्व 

विधायक सुभाष सुधा अर्बन क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा एवं जनसंवाद कार्यक्रम को लेकर इंद्रा कॉलोनी में दक्ष प्रजापति धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कई बार जागरूकता की कमी या दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। ऐसे लोगों तक पहुंचाना सरकार अपना दायित्व समझती है।

आवासहीनों को घर,  देश के नागरिकों को मुफ्त में इलाज, महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन, छोटे व्यापारियों को पीएम स्वनिधि के जरिए ऊपर उठाने का काम, किसानों को सम्मान निधि सहित फसल बीमा योजना का लाभ दिया है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के साथ देश के करोड़ों लोगों का जुड़ना अपने आप में अभूतपूर्व है।

 सरकारी योजनाओं के लाभ से न छूटे कोई भी पात्र

पढ़ें :- हरियाणाः सैकड़ों युवाओं ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’, पूर्वमंत्री ने पार्टी का पटका पहनाकर किया सभी का स्वागत, कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा

उन्होंने यात्रा के मकसद को स्पष्ट करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का सबसे बड़ा मकसद यह है कि कोई भी हकदार सरकारी योजना के लाभ से छूटना नहीं चाहिए। उन्होंने विकसित भारत-जनसंवाद-संकल्प यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन हुए नागरिकों से आह्वान किया कि विकसित भारत-जनसंवाद-संकल्प यात्र‘ में पहुंच कर सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त करें और लाभ उठाएं।

Advertisement