Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Update: राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज, उत्तर भारत में ठंड से बढ़ी ठिठुरन, जानें मौसम का हाल

Weather Update: राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज, उत्तर भारत में ठंड से बढ़ी ठिठुरन, जानें मौसम का हाल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Weather Update In India: उत्तर, मध्य और उत्तर-पूर्व भारत के राज्यों में प्रचंड ठंड पड़ रही है. लोगों का ठंड के कारण घरों से निकलना अब मुश्किल हो रहा है. मौसम विभाग (IMD) ने नॉर्थ इंडियन स्टेट्स में अगले पांच दिनों के लिए कोहरे की चेतावनी जारी की है. अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में घने से बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है. आईएमडी ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाने की संभावना है. साथ ही दिल्ली में आज से और ज्यादा ठंड बढ़ने की संभावना जताई गई है.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

आपको बता दें कि, दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी में अगले 24 घंटों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. दिल्ली में रविवार यानी क्रिसमस के दिन इस सर्दी का सबसे कम तापमान वाला दिन रिकॉर्ड किया गया. 16.2 डिग्री सेल्सियस उच्च तापमान दर्ज और 5.3 डिग्री न्यूनतम तापमान के साथ 18 दिसंबर 2020 के बाद 25 दिसंबर 2022 सबसे ठंडा दिन रहा. दिल्ली में अब पहले से ज्यादा ठंड बढ़ गई है. लोगों को यहां ठिठुरन महसूस होने लगी है.

दिल्ली में बहुत कम हुई विजिबिलिटी

दिल्ली में आज 26 जनवरी को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री आंका गया है वहीं, अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. दिल्ली और एनसीआर में फिलहाल गहरा कोहरा बना हुआ है. पालम और सफदरजंग पर सौ मीटर की विजिबिलिटी आंकी गई है. दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में विजिबिलिटी इससे भी कम जा सकती है.

शीत लहर और ठंड की चेतावनी

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, असम और त्रिपुरा में भी सुबह के समय घना कोहरा बना हुआ है. आईएमडी ने कई क्षेत्रों में शीत लहर और ठंडे दिन की चेतावनी जताई है. उत्तर रेलवे ने जानकारी दी कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में घने कोहरे के कारण दिल्ली जाने वाली 14 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. वहीं, ठंड के बीच कई दक्षिण राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया गया है.

Advertisement