Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गुजरातः राजकोट में टीआरप गेम जोन में आग लगने से 28 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, छुट्टी की वजह से काफी संख्या में बच्चे पहुंचे थे मस्ती करने  

गुजरातः राजकोट में टीआरप गेम जोन में आग लगने से 28 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, छुट्टी की वजह से काफी संख्या में बच्चे पहुंचे थे मस्ती करने  

गुजरात के राजकोट जिले में टीआरप गेम जोन में आग लगने 28 लोगों की मौत हो गई।हादसे के बाद  ‘गेम जोन’ के मालिक और प्रबंधक को हिरासत में ले लिया गया है। शनिवार शाम राजकोट के टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने से 12 साल की कम आयु के 12 बच्चों समेत कुल 28 लोगों की मौत हो गई।

By HO BUREAU 

Updated Date

राजकोट। गुजरात के राजकोट जिले में टीआरप गेम जोन में आग लगने 28 लोगों की मौत हो गई।हादसे के बाद  ‘गेम जोन’ के मालिक और प्रबंधक को हिरासत में ले लिया गया है। शनिवार शाम राजकोट के टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने से 12 साल की कम आयु के 12 बच्चों समेत कुल 28 लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें :- आंध्र प्रदेश में भीषण ट्रेन हादसे में 13 की मौत, 60 से ज्यादा घायल, दो ट्रेनों के बीच हुई सीधी टक्कर

पुलिस के मुताबिक स्कूलों में छुट्टी होने के कारण टीआरपी गेम जोन में बड़ी संख्या में बच्चे अपने अभिभावकों के साथ मस्ती करने पहुंचे थे। इस हादसे की जांच के लिए पांच सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आग की घटना में लोगों की मौत होने पर दुख व्यक्त किया और कहा है कि स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।

प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा

मोदी ने बचाव और राहत प्रयासों के बारे में जानकारी लेने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात की। पटेल ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये तथा प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन भी किया है। आग लगने के बाद राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी। शहर के सभी गेमिंग जोन का परिचालन बंद करने का निर्देश जारी किया गया है।

पढ़ें :- बड़ा हादसाः मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरा, 17 मजदूरों की मौत, पीएम और सीएम ने किया मदद का ऐलान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com