Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की हुई मौत, कई की हालत गंभीर

बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की हुई मौत, कई की हालत गंभीर

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Bihar Liquor Tragedy: एक बार फिर से हुई शराब पीने से मौत। बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब से 7 लोगों की मौत हो गई। 5 लोगों की देर रात मौत हुई थी जबकि 2 लोगों ने सुबह -सुबह दम तोड़ दिया। साथ ही 5 अन्य लोगों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है। वहीं इस घटना के बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। साल 2016 से 2022 के बीच, भारत में 6 हजार 172 लोगों की मौत अवैध और नकली शराब पीने से हुई है. सरकार द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक 2016 में 1054, 2017 में 1510, 2018 में 1365, 2019 में 1296 और 2020 में 947 लोगों की मौत हुई।

पढ़ें :- यूपीः चंदौली में पुरानी रंजिश में धारदार हथियार से युवक की हत्या, सनसनी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, छपरा जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र में 7 लोगों की संदिग्ध मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि 12 लोगों ने शराब पी थी, जिनमें से 7 की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। हालांकि प्रशासन जहरीली शराब पीने से मौत की पुष्टि नहीं कर रहा है।

बता दें कि जहरीली शराब पीने से मृत एक व्यक्ति की पहचान इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोईला गांव निवासी वकील सिंह का पुत्र संजय सिंह मशरक थाना क्षेत्र निवासी यदु सिंह का पुत्र कुणाल कुमार, गणेश राम का पुत्र हरेंद्र राम, विचेंद्र राम एवं इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोईला गांव निवासी विजेंद्र कुमार सिन्हा का 38 वर्षीय पुत्र अमित रंजन शामिल हैं, जिसमें अमित की मौत छपरा सदर अस्पताल में उपचार के क्रम में हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अब इसपर कार्रवाई शुरू हो गई है। पीड़ित परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही नकली शराब बनाने वालों की धरपकड़ भी शुरू कर दी गई है। उधर बिहार में जहरीली शराब के बढ़ते कारोबार को लेकर बिहार की सियासत भी गर्म है। गठबंधन के नेता जहरीली शराब की खरीद फरोख्त के लिए शराबबंदी को मुख्य कारण मानते हैं। हाल ही में बिहार के कुढ़नी में हुए उपचुनाव के दौरान भी इस मुद्दे को जोरशोर से उठाया गया था।

पढ़ें :- पंजाबः अमृतसर में दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार की मौत, दमकल की सात गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
Advertisement