Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गोवा के पास मिग 29K लड़ाकू विमान नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त; पायलट सुरक्षित

गोवा के पास मिग 29K लड़ाकू विमान नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त; पायलट सुरक्षित

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Navy’s MiG 29K Crashed: भारतीय नौसेना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहां एक मिग 29K (MIG 29) लड़ाकू विमान तकनीकी खराबी (technical glitch) आने के कारण समुद्र के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। पायलट की हालत स्थिर बताई जा रही है। भारतीय नौसेना ने इस बात की जानकारी दी है। भारतीय नौसेना का इस घटना पर बयान भी सामने आया है। नौसेना ने कहा कि घटना के कारणों की जांच के लिए एक पूछताछ बोर्ड (BOI) को आदेश दिया गया है।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नौसेना ने सर्च एंड रेस्कयू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. पायलट को समंदर से निकाला गया है. फिलहाल पायलट की हालत स्थिर है. मिग-29 ‘के’ फाइटर जेट के क्रैश होने के कारणों का पता लगाने के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी (बीओआई) को आदेश दिया गया है. समाचार एजेंसी के मुताबिक, मिग-29K लड़ाकू विमान गोवा तट पर नियमित उड़ान के दौरान बेस पर लौटते समय तकनीकी खराबी के कारण समुद्र में क्रैश हो गया।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

पहले भी हो चुका है ऐसा हादसा
बता दें कि, इससे पहले दिसंबर 2021 में राजस्थान के जैसलमेर से एक बुरी खबर आई थी। यहां भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश हुआ था। ये हादसा जैसलमेर के पास हुआ था और इसमें पायलट की मौत हो गई थी। भारतीय वायुसेना ने इसकी जानकारी दी थी। यह जानकारी भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर के बताया, भारतीय वायुसेना की शाम की उड़ान ने दौरान हुई दुर्घटना में विंग कमांडर हर्षित सिन्हा का निधन हो गया है और हम बहादुर के परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं।

Advertisement