Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अक्षय कुमार को मिला भारतीय पासपोर्ट, हैप्पी इंडिपेंडेंस डे.. जय हिंद

अक्षय कुमार को मिला भारतीय पासपोर्ट, हैप्पी इंडिपेंडेंस डे.. जय हिंद

By Rakesh 

Updated Date

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को भारतीय पासपोर्ट मिल गया है। अब वह भारतीय हो गए हैं। 15 अगस्त के मौके पर अक्षय ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी देते हुए लिखा- अब दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी हैं। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे.. जय हिंद।

पढ़ें :- हरियाणाः चण्डीगढ़ में जल्द खुलेगा सेंसर बोर्ड का क्षेत्रीय सुविधा कार्यालयः अनुराग ठाकुर

गौरतलब है कि अक्षय कुमार के पास अभी तक कनाडा की नागरिकता थी।जिसके चलते लोग उन्हें अक्सर कैनेडियन कुमार कहकर ट्रोल भी करते थे।जिसके बाद अक्षय ने भारतीय पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था।

उनका कहना हैं कि मुझे बुरा लगता है जब लोग मेरी नागरिकता पर सवाल उठाते हैं। कुछ लोग मुझे कैनेडियन कुमार भी बुलाते हैं, जो मुझे चुभता है।अक्षय ने करण जौहर के शो कॉफी विद करण में भी इस बारे में अपनी भावनाएं रखी थी।

अक्षय ने आगे बताया कि जब भारत में उनकी फिल्में बैक-टु-बैक फ्लॉप हो रही थीं, तब उन्होंने दोस्त की सलाह पर कनाडा में बसने का फैसला किया था। उन्होंने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया और उन्हें वहां की नागरिकता मिल गई।

उन्होंने बताया कि उस वक्त सिर्फ दो ही फिल्में रिलीज होने के लिए बची थीं। मेरी खुशकिस्मती रही कि वो दोनों ही सुपरहिट हो गईं।जिसेक बाद रुकने की जरूरत नहीं पड़ी, काम करता चला गया। इस दौरान मैंने कभी सोचा भी नहीं कि मुझे यह पासपोर्ट बदलना चाहिए।

पढ़ें :- ACTOR अनुपम खेर ने हनुमानगढ़ी में किया दर्शन-पूजन,  बनें दिव्य समारोह का हिस्सा

लेकिन अब मैं इंडियन पासपोर्ट पाकर गर्व का अनुभव कर रहा हूं,अक्षय ने कहा भारत मेरे लिए सब कुछ है। मैंने जो भी कमाया है, यहीं रहकर कमाया है मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मुझे इसी देश को सब कुछ लौटाने का मौका भी मिला है।

Advertisement