Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Amarnath Yatra : दो साल बाद भक्त करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, 30 जून से शुरू होगी यात्रा

Amarnath Yatra : दो साल बाद भक्त करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, 30 जून से शुरू होगी यात्रा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

जम्मू, 27 मार्च। दो साल बाद बाबा बर्फानी के भक्तों को सौगात मिलने जा रही है। आखिरकार अमरनाथ यात्रा इस साल 30 जून से शुरू होगी। श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड की रविवार को हुई बैठक में लिए गए इस फैसले की घोषणा जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने की।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

43 दिन तक भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई श्राइन बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया कि इस बार अमरनाथ की यात्रा 30 जून से शुरू होगी और परंपरा के मुताबिक रक्षाबंधन के दिन खत्म होगी। इस साल करीब 43 दिन तक भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकेंगे। बैठक में यात्रा की तैयारियों के अलावा कई मुद्दों पर भी चर्चा की गई। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बैठक में कहा कि यात्रा के दौरान कोविड नियमों का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा।

अप्रैल से ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से यात्रा के लिए पंजीकरण शुरू

अप्रैल से श्राइन बोर्ड ने ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए से यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का पंजीकरण शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा कि दक्षिण कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र के तीर्थस्थल में तीर्थयात्रियों की आवाजाही के लिए RFID आधारित ट्रैकिंग की जाएगी। कोरोना महामारी के चलते श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने पिछले 2 साल से श्रद्धालुओं के लिए यात्रा बंद रखी गई थी। हालांकि पवित्र गुफा में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बाबा अमरनाथ की पूजा जारी रखी गई थी।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया
Advertisement