Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अहमदाबाद के दौरे पर अमित शाह, गृहमंत्री ने परिवार के साथ काइट फेस्टिवल में की पतंगबाजी,पढ़ें

अहमदाबाद के दौरे पर अमित शाह, गृहमंत्री ने परिवार के साथ काइट फेस्टिवल में की पतंगबाजी,पढ़ें

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। आज उत्तरायण के मौके पर वे अहमदाबाद शहर और कलोल के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पतंग महोत्सव मनाएंगे। इसके अलावा अमित शाह अपने परिवार के साथ जगन्नाथ मंदिर गए और विशेष पूजा-अर्चना की।

पढ़ें :- रामलला की प्राण प्रतिष्ठाः मोदी ने कहा - 22 जनवरी को सभी लोग अपने घरों में जलाएं श्रीराम ज्योति, मनाएं दीपावली

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हर साल अहमदाबाद में अपने परिवार और बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ उत्तरायण पर्व मनाते हैं। परंपरा के एक भाग के रूप में, वे आज भी अहमदाबाद में उत्तरायण का त्योहार मनाएंगे। अमित शाह अपने गुजरात दौरे के तहत अहमदाबाद पहुंचे।

इस दिन गाय की पूजा के साथ ही गाय के दान का भी महत्व है। अमित शाह ने अपने परिवार के साथ विशेष पूजा की। उत्तरायण पर्व पर दान-पुण्य का विशेष महत्व है। जगन्नाथ मंदिर में परिवार के साथ आरती कर अनोखे पारंपरिक तरीके से त्योहार मनाया।

अमित शाह के राज्य दौरे के दौरान 17 लोकसभा और 119 विधानसभा क्षेत्रों में बूथ समितियों, मंडल और अन्य स्तरीय समितियों की नियुक्ति की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा चार लोकसभा क्षेत्रों में भी बैठकें होने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि अमित शाह पार्टी के लोकसभा प्रवास अभियान के तहत दो क्लस्टर बैठकों में भाग लेंगे और संगठनात्मक रूप से चुनावी तैयारियों की निगरानी करेंगे।

वही, अमित शाह हर साल मकर संक्रांति पर कार्यकर्ताओं के घर जाकर पतंग उड़ाते हैं। इस साल भी वे कार्यकर्ताओं के साथ ही पतंग महोत्सव का लुत्फ उठाया। पहले वेजलपुर विधानसभा क्षेत्र और वंदे मातरम सिटी के बाद शाम को कलोल में भी कार्यकर्ताओं के साथ पतंगबाजी करते नजर आएंगे। वहीं, रविवार को गृहमंत्री गांधीनगर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के बोदी अदाराज गांव में सहकारिता कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

पढ़ें :- पीएम मोदी का अयोध्या दौराः हवाई अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक बस राम ही राम, पूरा वातावरण हुआ भक्तिमय, आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी
Advertisement