Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब: भारतीय सेना के शीर्ष अधिकारी ने की अपनी पत्नी की हत्या, फिर खुद को भी मारी गोली

पंजाब: भारतीय सेना के शीर्ष अधिकारी ने की अपनी पत्नी की हत्या, फिर खुद को भी मारी गोली

पंजाब के फिरोजपुर में भारतीय सेना के एक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल ने बीती रात अपनी पत्नी की हत्या की और फिर खुद को भी गोली मार ली. सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि अधिकारी ने एक सुसाइड नोट छोड़ा, जहां उसने अपनी पत्नी को नुकसान पहुंचाने की बात कबूल की।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Punjab news: पंजाब के फिरोजपुर में एक दिल देहला देने वाला मामला सामने आया है जहां के भारतीय सेना के एक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल ने बीती रात अपनी पत्नी की हत्या की और फिर खुद को भी गोली मार ली. सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि अधिकारी ने एक सुसाइड नोट छोड़ा, जहां उसने अपनी पत्नी को नुकसान पहुंचाने की बात कबूल की। पत्नी अपने आवास पर मृत पाई गई।

पढ़ें :- जेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद पर मुकदमा चलाने को LG ने दी इजाजत; जानें क्या है पूरा मामला

सूत्रों ने बताया कि दंपति के वैवाहिक मुद्दे थे और दोनों नियमित काउंसलिंग सेशन से गुजर रहे थे। सेना और पंजाब पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि अधिकारी ने अपनी पत्नी को गोली मार दी थी. जिसके बाद वह मंदिर में प्रार्थना करने गए थे. यहां उन्होंने खुद को भी गोली मार ली थी. पुलिस ने दोनों शवों को फिरोजपुर के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. दोनों के ही परिवार फिरोजपुर पहुंचने वाले हैं.

घर पर किया गया फोन, तो खुला राज

पुलिस ने सोमवार को बताया कि भारतीय सेना के अधिकारी ने रविवार (8 जनवरी) की रात आत्महत्या करने से पहले अपनी पत्नी के सिर में गोली मार दी थी. इसके बाद वो अपनी यूनिट के क्वार्टर गार्ड गए. वहां मंदिर में उन्होंने प्रार्थना की और फिर अपने सिर में भी गोली मार ली. जब सेना के अधिकारियों ने उनके घर पर घटना की जानकारी देने के लिए फोन किया. तब किसी ने फोन नहीं उठाया. फोन के न उठने पर घर पहुंचे सेना के अधिकारियों को उनकी पत्नी की लाश भी जमीन पर पड़ी मिली.

पढ़ें :- Sikkim: उत्तरी सिक्किम में वाहन के खाई में गिरने से भारतीय सेना के 16 जवानों की मौत

सुसाइड नोट में लिखी थी ये बात

आपको बता दें कि, सेना की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि सैन्य अधिकारी ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था. जिसमें पत्नी को मारने की वजह शादीशुदा जीवन में विवाद को बताया गया था. सेना की ओर से ये भी बताया गया है कि दंपति की काउंसलिंग भी की जा रही थी. आत्महत्या करने वाले अधिकारी हिमाचल प्रदेश के थे. वहीं, उनकी पत्नी पड़ोसी राज्य उत्तराखंड से आती थीं. उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जिसके बाद परिजन शवों को अपने साथ ले जा सकेंगे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com