Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Lok Sabha Election 2024:  BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, 70 साल से ऊपर के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज, जानें और क्या है खास

Lok Sabha Election 2024:  BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, 70 साल से ऊपर के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज, जानें और क्या है खास

By HO BUREAU 

Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र (संकल्प पत्र) जारी कर दिया। इस संकल्प पत्र का नाम ‘मोदी की गारंटी’ दिया गया है। यह गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं पर केंद्रित है। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर केंद्र की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को संकल्प पत्र भी सौंपे। भाजपा का संकल्प पत्र युवा, गरीब, महिला व किसान पर केंद्रित है।

पढ़ें :- 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी,  बंगाल में हिंसा से मतदान प्रभावित; मणिपुर के मतदान केंद्र में घुसे हथियारबंद लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए जारी किया गया भारतीय जनता पार्टी  का घोषणापत्र युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीबों को सशक्त करने के अलावा सम्मानजनक व गुणवत्तापूर्ण जीवन और निवेश से नौकरी पर केंद्रित है। मोदी ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित समारोह में पार्टी का घोषणापत्र जारी करने के बाद कहा कि पूरे देश को भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ का बहुत इंतजार रहता है।

एक बड़ा कारण है कि 10 वर्षों में पार्टी ने इसके हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है। उन्होंने कहा कि ये संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभ – युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब और किसान इन सभी को सशक्त करता है। हमारा ‘फोकस’ सम्मानपूर्वक और गुणवत्तापूर्ण जीवन पर और निवेश से नौकरी पर है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा।

मुफ्त राशन की योजना अगले पांच साल तक रहेगी जारी 

उन्होंने कहा कि 70 साल से ऊपर का हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग से ही क्यों न हो, उन्हें 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन की योजना आने वाले पांच साल तक जारी रहेगी।

पढ़ें :- राजनीति के खिलाड़ीः कौन हैं बृजभूषण शरण सिंह, जिनकी कैसरगंज सीट पर उम्मीदवारी को लेकर बना हुआ है SUSPENSE

इस अवसर पर घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने देशवासियों से किया हर वादा और हर संकल्प हमने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूरा किया है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण सहित कई अन्य मुद्दों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जो हम कहते हैं, वह करते हैं। जनता को भी इस पर भरोसा है और यही हमारी सबसे बड़ी ताकत है।

 

Advertisement